संजीवनी टुडे

व्हाट्स ऐप ग्रुप में डाली जाती थी बच्चाे की अश्लील फाेटाे, CBI ने किया पर्दाफाश

संजीवनी टुडे 23-02-2018 12:03:20

Source: google


नई दिल्ली। यूपी के कन्नौज जिले में सीबीआई ने एक इंटरनेशनल चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी रैकेट का पर्दाफाश किया है। ये रैकेट व्हाट्सएप के माध्यम से संचालित किया जा रहा था। इस मामले में कन्नौज जिले से 20 वर्षीय निखिल वर्मा नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

ये भी पढ़े: लड़की ने किया ऐसा जोरदार डांस, देखने वाले हो गए पागल, देखें वीडियो

सीबीआई का कहना हैं कि, यह व्हाट्सएप ग्रुप तीन जगह दिल्ली, नोएडा और उत्तर प्रदेश से संचालित किया जा रहा था।  सीबीआई इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस रैकेट के व्हाट्सएप ग्रुप पर अपलोड किए गए वीडियो को आरोपी युवक या इस ग्रुप के सदस्यों ने खुद फिल्माया है या ये सारे वीडियो कहीं और से लिए गए हैं।निखिल और चार अन्य संदिग्ध इस व्हाट्सएप ग्रुप kidsxxx के एडमिन थे। वे सभी इस ग्रुप में बच्चों के अश्लील क्लिप और वीडियो अपलोड करते थे। इस ग्रुप में कुल मिलाकर 199 सदस्य थे। जिसमें भारत के अलावा ब्राजील, केन्या, नाइजीरिया, अमेरिका, चीन, श्रीलंका, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के नागरिक भी शामिल थे।

यह भी पढ़े: VIDEO: धोनी की बेटी जीवा ने गाना गाकर सब को किया क्रिसमस डे सेलिब्रेशन

सीबीआई ने इस ग्रुप से जुड़े चार अन्य एडमिन सत्येंद्र चौहान, आदर्श, नफीस रेज़ा और जाहिद काे अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ शुरू कर दी हैं। सीबीआई के मुताबिक आरोपी निखिल वर्मा को खुफिया एजेंसी की निगरानी और आईपी पता मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने सीबीआई देशों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से भी इस केस के बारे में संपर्क किया है। सीबीआई ने पकड़े गए आरोपी एडमिन का लैपटॉप, मोबाइल फोन और हार्ड डिस्क भी जब्त की है, जिसका इस्तेमाल ये लोग अश्लील सामग्री अपलोड करने के लिए करते थे।

WATCH VIDEO

सीबीआई ने इस व्हाट्सएप ग्रुप के उन सदस्यों के खिलाफ आईटी अधिनियम की धारा 67-बी के तहत मामला दर्ज किया है, बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री ग्रुप में डालते थे। ऐसा ही मुकदमा इस ग्रुप के सभी एडिमन के खिलाफ भी दर्ज किया गया है। सीबीआई ने पीड़ितों की पहचान की पुष्टि नहीं की है।

sanjeevni app

More From crime

Trending Now
Recommended