संजीवनी टुडे

दो करोड़ रूपये की जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचने का मामला, प्रकरण दर्ज

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-11-2019 18:06:47

अभनपुर थाना क्षेत्र में एक आरोपी व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति की खाली पड़ी दो करोड़ रूपये की जमीन का अपने नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार कर तीसरे व्यक्ति को बेचने का मामला प्रकाश में आया है।


रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अभनपुर थाना क्षेत्र में एक आरोपी व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति की खाली पड़ी दो करोड़ रूपये की जमीन का अपने नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार कर तीसरे व्यक्ति को बेचने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार आरोपी अजय गुप्ता (60) ने अपनी अभनपुर स्थित छछानपैरी के पास खाली पड़ी जमीन का सौदा प्रार्थी अमित शर्मा (22) निवासी टैगोरनगर रायपुर से दो करोड़ रूपये में किया था। आरोपी ने उक्त जमीन का अपने नाम दस्तावेज भी अमित को दिखाया था, जिसे देखने के बाद अमित ने जमीन का सौदा करते हुए उसे एडवांस व जमीन की रजिस्ट्री के नाम पर 70 लाख रूपये दे दिए।

यह खबर भी पढ़ें: ​बुलंदशहर में चार शातिर बदमाश एवं सात जुआरी गिरफ्तार

रजिस्ट्री के बाद अमित ने जब जमीन के नामानंतरण की प्रक्रिया शुरू की तो पता चला कि जो जमीन अजय से खरीदी हैं वो अरूण अग्रवाल नामक व्यक्ति की है, वहीं अजय द्वारा पेश किए गए दस्तावेज भी फर्जी निकले। इसका पता चलने के बाद अमित ने सौदे की शेष रकम अजय को नहीं देकर उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अमित की शिकायत पर आरोपी अजय के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended