संजीवनी टुडे

कोतवाली में शव रख कर हंगामा करने पर 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

संजीवनी टुडे 30-06-2020 21:51:25

कोतवाली में शव रख कर हंगामा करने पर 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


औरैया। जिले की अजीतमल कोतवाली परिसर में शव रख आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे लोगों को पुलिस ने हंगामा व तोड़फोड़ करने के आरोप में 23 लोगो को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच कई लोग अंधेरे का फायदा उठा कर कोतवाली से भाग निकले। पुलिस ने पकड़े लोगों पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत हैदर पुर गांव में 26 जून को नाबालिक के साथ हुए दुष्कर्म के आरोप में कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था। 

घटना को लेकर गांव में बातचीत का दौर चल रहा था और दो दिन के अंतराल में 28 जून की रात जेल भेजे गए आरोपी युवक गौरव के नाना रामकिशन पुत्र बिहारीलाल की मौत हो गई। परिजन 29 जून की सुबह रामकिशन का शव थाने ले आए और मौत का जिम्मेदार गांव के ही अशोक, ओम जी, ब्रजेंद को मानकर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शाम करीब 7:30 बजे रामकिशन के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद पुनः 30-35 की संख्या में महिलाएं-पुरुष शव को अजीतमल कोतवाली ले आए और अंदर बरामदे के बाहर शव रखकर मौत के जिम्मेदार तीनों आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करने लगे। 

थाने में शव रखकर हंगामा की जानकारी पर कई चौकी क्षेत्र से पहुंचे पुलिस बल ने भीड़ को हिरासत में ले लिया। इससे  कोतवाली में अचानक अफरा तफरी के माहौल में कई लोग मौके से निकल कर भाग गए। वहीं पुलिस ने पकड़े गए गिरीश कुमार पुत्र रामाधीन, प्रेमचंद्र पुत्र बेनी माधव, रामनारायण पुत्र लालाराम, अरविंद्र पुत्र रामलाल, राकेश पुत्र शंभू दयाल, श्याम सुंदर पुत्र रामकिशन, रामचंद्र पुत्र बेनी माधव, गंगा प्रसाद पुत्र छोटेलाल, कुंवर सिंह पुत्र गंगा प्रसाद, अनूप कुमार पुत्र नरेश बाबू, प्रशांत कुमार पुत्र वीर बहादुर, शिव कुमार पुत्र बैजनाथ, अजय बाबू पुत्र बृजेंद्र, हरगोविंद पुत्र बैजनाथ, महिपाल पुत्र बैजनाथ, प्रमोद पुत्र जगन्नाथ, अभिषेक पुत्र बेनी माधव, दिलीप कुमार पुत्र रामबाबू, चिंटू पुत्र वीर बहादुर, अनिल कुमार पुत्र जगन्नाथ, अभिषेक कुमार पुत्र जगन्नाथ, हरी बाबू पुत्र रामकिशन, रूपनारायण पुत्र लालाराम निवासी हैदरपुर के खिलाफ थाने के अंदर शव रखकर हंगामा करने, अनलॉक का उल्लंघन, तोड़ फोड़ करने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।रात करीब 9:30 बजे करीब दो घंटे बाद कोतवाली पुलिस ने कोतवाली में रखे शव के पास विलाप कर रही महिलाओं व हवालात में बंद चार परिजनों को रिहा कर शव के क्रिया कर्म हेतु गांव भेज दिया। 

यह खबर भी पढ़े: पोम्पिओ ने उइगरों की जबरन नसबंदी की रिपोर्ट को 'चौंकाने वाला' बताया

यह खबर भी पढ़े: चीन से तनाव के बीच आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, Amit Shah ने ट्वीट कर लोगों से की ऐसी अपील

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended