संजीवनी टुडे

लॉक डाउन का पालन न करने पर 4334 लोगों के ऊपर केस

संजीवनी टुडे 07-04-2020 08:55:55

लॉक डाउन का पालन न करने पर 4334 लोगों के ऊपर केस


नई दिल्ली। कोरोना वायरस को रोकने के लिए राजधानी को लॉक डाउन किया हुआ है। ऐसे में दिल्ली पुलिस लॉक डाउन का पालन सख्ती से करा रही है। इस दौरान दिल्ली में सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वाले 4334 लोगों के खिलाफ अब तक धारा-188 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। 

वहीं पुलिस ने डीपी एक्ट-65 में कुल 80 हजार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि राजधानी में आवश्यक वस्तुओं की कमी न हो इसका भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं के बड़े गोदाम वाले जो छोटे दुकानदारों को सामान सप्लाई करते हैं, यदि उनको कोई दिक्कत हो तो वह दिल्ली पुलिस की हेल्प लाइन पर अपनी शिकायत कर सकते हैं। उनकी शिकायत पर पूरा ध्यान देकर कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मंदीप सिंह रंधावा ने बताया कि लॉक डाउन के बाद से पुलिस इसका पालन करवाने में लगी हुई है। नियम तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है। सरकारी आदेश के उल्लंघन और डीपी एक्ट-65 के तहत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। 

लॉक डाउन के बावजूद जो लोग अपने-अपने वाहनों को लेकर सड़कों पर आ रहे हैं, पुलिस उनके खिलाफ भी एक्शन ले रही है। पुलिस ने डीपी एक्ट-66 के तहत कुल 11,500 वाहनों को जब्त किया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि आम लोगों की ओर से उन्हें लगातार सहयोग मिल रहा है। पुलिस ने आगे भी लोगों से सहयोग देने की अपील की है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended