संजीवनी टुडे

सावधान ! ATM ब्लाक होने का झांसा देकर खाते से किए लाखों रुपये पार

संजीवनी टुडे 28-09-2020 06:06:00

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्यामनगर तारुसिंह चौक तेलीबांधा निवासी बसंन्त अमलानी (45) ने शन‍िवार देर शाम रिपोर्ट दर्ज कराया है कि पीड़ित पान ठेला चलाता है।


रायपुर। राजधानी रायपुर में बैंक कर्मचारी बताकर एटीएम ब्लॉक होने का झांसा देकर कार्ड नंबर व ओटीपी नंबर पूछकर खाते से 1 लाख 14 हजार रुपए निकाल लेने का मामला सामने आया है। मामले में तेलीबांधा पुल‍िस ने अपराध दर्ज कर जांच में जुटी है । 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्यामनगर तारुसिंह चौक तेलीबांधा निवासी बसंन्त अमलानी (45) ने शन‍िवार देर शाम रिपोर्ट दर्ज कराया है कि पीड़ित पान ठेला चलाता है। 13 सितंबर को 10.15 बजे किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाईल क्रमांक नंबर 6297033123 से कॉल करके स्वयं को सेट्रल बैक का कर्मचारी बताकर पीडि़त का सेट्रल बैंक का एटीएम कार्ड ब्लाक होने वाला है कहकर एटीएम चालू रखने के लिये एटीएम कार्ड में दर्ज 16 अंकों का नंबर बताने को कहा। जिसे बताने के बाद पुन:आरोपि‍त ने पीछे दर्ज तीन अंको का नंबर पुछा व कुछ ही देर में 10 से 12 बार प्रार्थी के रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी नंबर आया। जिसे आरोपि‍त ने बताने को कहने पर प्रार्थी ओटीपी नंबर बताते चला गया। जिसके बाद आरोपि‍त प्रार्थी का दूसरा बैंक एकाउन्ट का नंबर गारंटी के तौर पर मांग रहा था। जिसे बताने से मना कर देने 24 घंटे में एकाउन्ट चालू हो जाने की जानकारी देकर फोन काट दिया। कुछ देर बाद 14 बार प्रार्थी के मोबाईल फोन पर बैंक से मैसेज आया तब पता चला की उसके खाते से 1 लाख 14 हजार 985 रुपये अज्ञात व्यक्ति ने निकाल लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपि‍त के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended