संजीवनी टुडे

नशे में दूल्हे को लड़खड़ाते देख दुल्हन का शादी से इनकार, बारात को बंधक बनाया

संजीवनी टुडे 22-02-2020 14:43:05

लड़की पक्ष की दहेज मांगने की शिकायत पर पुलिस थाना ले गयी दूल्हा


मेरठ। शराब का शौक और दहेज के लालच के साथ शादी का ख्वाब सजाये मंडप में पहुंचे दूल्हे और उसके परिजनों को हवालात की हवा खानेे की नौबत आ गयी। शुक्रवार की रात द्वारचार की रस्म के समय शराब पीकर मदहोश दूल्हे को लड़खड़ाते देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया।

 फिर दुल्हन के परिजनों ने वर पक्ष पर दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए पूरी बारात को बंधक बना लिया। समझौता वार्ता के तहत दूल्हा पक्ष ने दुल्हन पक्ष को शादी में खर्च रकम को वापस लौटाने का वादा किया है। फिलहाल दूल्हा और उसके परिवार के कुछ लोग 'सरकारी मेहमान' बनकर हवालात में बैठे हैं।

मामला परतापुर थाना क्षेत्र के भूड़ बराल गांव का है। गांव के राजपाल की पुत्री मुनेश की शादी गढ़ रोड सिसौली स्थित परमानंद पुत्र अमित के साथ तय हुई थी। शुक्रवार की रात अमित और उसके परिवार के लोग बारात लेकर गांव पहुंचे थे। दुल्हन की मां के अनुसार वरमाला के समय शराब के नशे में धुत अमित ढंग से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। 

शराबी दूल्हे को देख उनकी बेटी मुनेश ने शादी से इनकार कर दिया। लड़की पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया कि दूल्हा और उसके परिजन दहेज में बाइक को देखकर कार और एक लाख रुपये नकद की की मांग पर अड़ गयेे। जिस पर दोनों पक्षों के बीच जमकर कहासुनी हुई और दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। गुस्साए लड़की पक्ष के लोगों ने पूरी बारात को बंधक बना लिया। बरातियों व घरातियों की हंंसी खुशी काफूूर हो गई।

 दोनों पक्षों के लोगों के बीच रातभर समझौते के प्रयास चलते रहे। लड़की वालों ने दूल्हे के परिजनों से शादी में खर्च की गई 10 लाख रुपये की रकम मांगी। रकम देने पर सहमति बनने के बाद बारातियों को छोड़ दिया गया। रुपये का इंतजाम करने के बहाने दूल्हा के पिता और भाई भी अपने गांव लौट गये। लेकिन सुबह तक दोनों के वापस न लौटने पर लड़की के परिजनों ने घटना के संबंध में थाने में तहरीर दी। पुलिस ने दूल्हा सहित उसके कुछ रिश्तेदारों को फिलहाल थाने में बैठा लिया है और दूल्हा के परिवालों का इंतजार कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: ऐसा क्या कहे दिया कमलनाथ के मंत्री ने की ट्विटर यूजर्स सिखा रहे हैं भाषाई मर्यादा

यह खबर भी पढ़े: एक ऐसा अनोखा बाजार जहां सज धज के बिकने आती है दुल्हन!

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended