संजीवनी टुडे

निगरानी विभाग के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर अमीन, रिश्वत लेते गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 30-06-2020 20:47:38

निगरानी विभाग के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर अमीन, रिश्वत लेते गिरफ्तार


बेगूसराय। निगरानी एवं अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को बेगूसराय में बड़ी कार्रवाई कर बरौनी अंचल के एक अमीन को दस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। निगरानी विभाग की टीम ने अमीन सुरेन्द्र प्रसाद को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने के बाद अंचल कार्यालय के प्रशाखा पदाधिकारी विशेश्वर पासवान को भी पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर चली गई है। वहीं, निगरानी विभाग का छापा पड़ते ही बरौनी अंचल सह प्रखंड कार्यालय के सीओ तथा बीडीओ समेत सभी अधिकारी कार्यालय से गायब हो गए। 

निगरानी विभाग की इस कार्रवाई से जिले भर में हड़़कंप मच गया है। निगरानी विभाग के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौआर ने बताया कि बरौनी प्रखंड के असुरारी गाछी टोला निवासी बालकृष्ण कुमार सिंह के पुत्र अभिनंदन कुमार द्वारा बरौनी अंचल के अमीन सुरेंद्र प्रसाद से नापी रिपोर्ट देने के लिए दस हजार रुपये घूस की मांग की गई थी। इसके बाद अभिनंदन कुमार ने विभाग को इसकी सूचना दी तथा सूचना सत्यापन के बाद मंगलवार की दोपहर अंचल कार्यालय में वादी द्वारा दस हजार रुपये देते ही मौके पर मौजूद टीम ने अमीन को हिरासत में ले लिया। अभिनंदन कुमार ने बताया कि करीब दो वर्षों से भूमि विवाद चल रहा था। मामले को सलटाने के लिए अमीन, अधिकारी, कर्मचारियों ने एक लाख  से अधिक रुपये लिये। 

लेकिन सभी कागजात नहीं दे रहे थे, इसके बाद रिपोर्ट देने के लिए अमीन ने जब दस हजार रुपये मांगे तो थक—हार कर उन्होंने निगरानी विभाग की शरण ली। अभिनंदन ने बताया कि राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा जमकर लूट मचायी जा रही है तो परेशान होकर निगरानी विभाग को सूचना देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। बताया जा रहा है कि सुरेन्द्र प्रसाद सेवानिवृत्त हो चुके हैं, लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत सेे उन्हें अनुबंध पर रखा गया था जहां  वह जमकर वसूली कर रहेे थे। इसकी शिकायत कई बार सीओ समेत अन्य अधिकारियों से भी की गई, लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

यह खबर भी पढ़े: पोम्पिओ ने उइगरों की जबरन नसबंदी की रिपोर्ट को 'चौंकाने वाला' बताया

यह खबर भी पढ़े: चीन से तनाव के बीच आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, Amit Shah ने ट्वीट कर लोगों से की ऐसी अपील

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended