संजीवनी टुडे

फेसबुक के जरिए मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की को किया ब्लैकमेल, गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 06-07-2019 20:11:05

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर भोपाल निवासी एक युवक ने कोटा में कोचिंग कर रही छात्रा को अपने प्यार के जाल में फंसा लिया।


कोटा। फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर भोपाल निवासी एक युवक ने कोटा में कोचिंग कर रही छात्रा को अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। लड़के ने शनिवार को कोटा पहुंचकर लड़की के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया। इस पर लड़के ने अपने हाथ की नस काटकर ब्लैकमेल करने की कोशिश की। इसी दौरान हिंदुत्ववादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर लड़की को बचाया और लड़के को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

मध्यप्रदेश के भोपाल निवासी फैजान नाम के युवक ने फेसबुक पर अमित गुप्ता के नाम से आईडी बनाकर कोटा के एलन संस्थान में कोचिंग कर रहे बरेली निवासी छात्रा को अपना दोस्त बनाया और अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। लड़की युवक को हिन्दू लड़का समझ उसकी बातों में आ गई। शनिवार सुबह लड़का कोचिंग में छात्रा से मिलने के लिए कोटा पहुंचा। कोटा पहुंचने पर युवक ने लड़की को कोटा बैराज पर बुलाया। छात्रा लड़के से मिलने कोटा बैराज पहुंची। जहां छात्रा को युवक के मुस्लिम होने का पता चला तो उसने शादी करने से इनकार कर दिया। युवक ने छात्रा को ब्लैकमेक करने के लिए ब्लेड से अपने हाथ की नस काट ली। दोनों में विवाद होता देख कोटा बैराज पर मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे कैथूनीपोल थाना के सीएलजी मेम्बर भरत शाक्यवाल और बजरंग दल कार्यकर्ता दिनेश दोनों को समझाने उनके पास पहुंचे। जब उन्हें पूरे मामले की जानकारी लगी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी और हिंदुत्ववादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को मौके पर बुला लिया। पुलिस को देखकर युवक कोटा बैराज की झाड़ियों में छिप गया, जिसको पुलिस पकड़कर थाने ले गई। 

लव जिहाद का मामला सामने आते ही हिंदुत्ववादी संगठन के कार्यकर्ता भारी संख्या में कैथूनीपोल थाने पहुंचे जहां उन्होंने जोरदार नारेबाजी करते हुए आरोपित युवक के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग की। पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बजरंग दल के प्रांतीय सह-संयोजक मुकेश जोशी ने बताया कि पूरी दुनिया में लव जिहाद के नाम से मुस्लिम युवक हिंदू बहन बेटियों को फंसाकर ब्लैकमेल कर रहे हैं। कोटा में कुछ दिन पूर्व ऐसे एक मामले में पीड़ित पिता को अपनी जान गंवानी पड़ी। 
 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended