संजीवनी टुडे

भाजपा नेता प्रधान हत्याकांड में चार गिरफ्तार, तमंचा कारतूस बरामद

संजीवनी टुडे 23-05-2020 22:07:26

भाजपा नेता प्रधान हत्याकांड में चार गिरफ्तार, तमंचा कारतूस बरामद


अयोध्या। विधानसभा मिल्कीपुर क्षेत्र के थाना इनायतनगर के पलिया प्रताप शाह के भाजपा नेता ग्राम प्रधान जय प्रकाश सिंह की विगत दिनों गोली मारकर हत्या करने के सनसनीखेज मामले में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तारी कर घटना का खुलासा किया है। साथ ही हत्या का षड़यंत्र रचने वाले अभियुक्त व घटना में प्रयुक्त दो देशी तमन्चा, कुल्हाड़ी, दो जिन्दा कारतूस तथा दो खोखा भी बरामद किया। एसएसपी ने हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी करनेवाली पुलिस टीम को बीस हजार रूपए का नगद पुरस्कार दिया। 

पुलिस लाइन सभागार में शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि विगत 18 मई को पलिया प्रताप शाह के ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या करने वालो की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर के नेतृत्व में इंस्पेक्टर इनायतनगर व क्राईम ब्रान्च एसओजी टीम प्रभारी की संयुक्त पुलिस टीमें गठित की गयी थीं। शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि हत्या में शामिल अभियुक्त भाऊपुर तिराहे पर कहीं जाने के लिए खड़े हैं। एसएसपी के अनुसार पुलिस टीम ने उक्त स्थान पर पहुॅचकर दोनों टीमों द्वारा घटना में शामिल चार अभियुक्त अंकित यादव, रजनीश उर्फ रज्जन तिवारी, सौरभ यादव व रामदीन उर्फ बीरू को गिरफ्तार कर लिया। 

पकड़े गये अभियुक्तों ने बताया कि राम पदारथ उर्फ नान्ह यादव और ग्राम प्रधान जय प्रकाश सिंह के बीच चुनावी रंजिश थी। इसी वजह से राम पदारथ यादव उर्फ नान्ह यादव व अपने बेटे अंकित यादव व अन्य दोस्तों के साथ मिलकर ग्राम प्रधान की हत्या की साजिश रची थी। राम पदारथ यादव द्वारा ग्राम प्रधान को गोली मारने का प्रयास किया गया तभी प्रधान ने राम पदारथ को पकड़ लिया। दोनों गुत्थम गुत्था हो गए और नान्ह के असलहे की गोली उसको स्वयं लग गयी। 

उसी दौरान अंकित यादव ने प्रधान पर तमन्चे से फायर झोंक दिया। अंकित के साथी बीरू द्वारा कुल्हाड़ी के वार से मौके पर ही प्रधान जय प्रकाश सिंह की हत्या कर दी गयी। हत्यारे मौके से फरार होकर हत्या में प्रयुक्त हथियारों को अहिरन का पुरवा से पहले स्थित बाग की घनी झाड़ियों में छुपा दिया था। जिसे अभियुक्तों द्वारा बरामद कराया गया। बरामद हथियारों को वैलेस्टिक जॉच हेतु फारेन्सिक लैब भेजा जा रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' से हुई तबाही को समेटने में लगे वायुसेना के जहाज

यह खबर भी पढ़े: आत्मनिर्भर भारत अभियान राहत पैकेज पर अमल करें सरकारी क्षेत्र के बैंक : सीतारमण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended