संजीवनी टुडे

पुलिस की बड़ी कामयाबी, फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों को किया गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 12-11-2019 11:34:57

पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना सहित 4 सदस्यों को यूपी के नोएडा से अपनी गिरफ्त में लिया है।


सिरमौर। कुछ ही दिन पहले जुर्म का एक मामला सिरमौर से सामने आया है जहां एक इंश्योरेंस पॉलिसी धारकों को फोन पर बोनस का लालच देने वाले अंतर्राज्यीय ठगी गिरोह को सिरमौर पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना सहित 4 सदस्यों को यूपी के नोएडा से अपनी गिरफ्त में लिया है। वही ठगी मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों को पुलिस सिरमौर लाई है।  

बता दें कि कालाअंब के मोगीनंद में एक शख्स से गिरोह के सदस्यों ने 1 लाख रुपए ठगे थे। कालाअंब पुलिस ने पीड़ित शख्स की शिकायत पर धोखाधड़ी का मुद्दा दर्ज किया है। तत्पश्चात पुलिस के साइबर सेल नाहन की टीम ने मामले में प्रत्येक पहलू पर बड़ी बारीकी से कार्य करते हुए आरोपियों का मालुम कर चुकी है। 

यह खबर भी पढ़े:एक ही दिन में सहरसा में हुई दो हत्याएं, छानबीन में लगी पुलिस

पुलिस थाना कालाअंब की टीम संग मिलकर साइबर टीम ने नोएडा में छापा मारा। जहां से इन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के जरिए नोएडा में बैठकर फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था। खबरों से प्राप्त सूचना के पश्चात पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल, सिम तथा एटीएम कार्ड भी जब्त  कर चुकी है। 

पूछताछ से वक्त आरोपियों ने गुजरात, राजस्थान, हैदराबाद, कोयम्बटूर इत्यादि इलाकों से से भी लोगों संग ठगी करने की बात स्वीकार कर चुके है। पुलिस का बताना है कि राहुल सिंह इस गिरोह का मुख्य सरगना है, जिसे करीबन 8 के लगभग भाषाओं का ज्ञान है। 

पुलिस ने मुख्य सरगना राहुल के साथ-साथ मिशन पाल, देवानंद एवं मुकेश को भी गिरफ्तार किया है। धोखाधड़ी के मामलों में पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। वही इस बात की पुष्टि पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुख्य सरगना सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended