संजीवनी टुडे

ज्वेलरी शॉप में बड़ी लूट, लाइनर समेत 6 गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 23-02-2020 19:12:05

वर्षा ज्वेलर्स से बुधवार की रात हुई 20 लाख रुपए के जेवरात की लूट मामले में पटना पुलिस को शनिवार की रात में एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने इस मामले में संलिप्त छह अपराधियों को लूटे गए आभूषण के साथ गिरफ्तार कर लिया।


पटना। वर्षा ज्वेलर्स से बुधवार की रात  हुई 20 लाख रुपए  के जेवरात की लूट मामले में पटना पुलिस को शनिवार की रात में एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने इस मामले में संलिप्त छह अपराधियों को लूटे गए आभूषण के साथ गिरफ्तार कर लिया। पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पकड़े गए छह अपराधियों में दो पर एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने लूटपाट में प्रयुक्त  हथियार भी बरामद कर लिए  हैं। गिरफ्तार  सभी अपराधी हेलमेट गिरोह के सदस्य हैं।

बताते चलें कि 19 फरवरी की रात में तीन हथियारबंद अपराधियों ने शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के अशोकपुरी स्थित वर्षा ज्वेलर्स से 20 लाख रुपए के आभूषण लूट लिये थे। विरोध करने पर लुटेरों ने दुकानदार सुरेंद्र कुमार शर्मा को पिस्टल के बट से मार कर जख्मी कर दिया था। सूचना मिलने पर पटना के एसएसपी ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सिटी (मध्य) एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था। जिनके नेतृत्व में पटना के मौर्य पथ मुसहरी के पास छापेमारी कर के तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था।  पुलिस ने इनसे जब कड़ी पूछताछ की तो इन लोगों ने लूटपाट में शामिल सारे अपराधियों के नाम बता दिए।

पुलिस इनकी निशानदेही पर लाइनर समेत छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिय। लूट पाट में प्रयोग किए गए दो पिस्टल, चौदह कारतूस और एक अपाची मोटरसाइकिल भी पुलिस ने जब्त की  है। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गया छह अपराधियों में दो कुख्यात हैं। मुजफ्फरपुर के बिपुल शर्मा पर हत्या और लूट के सोलह मामले दर्ज हैं। 2017 में सूरज और विक्रांत की हत्या के अतिरिक्त  मुजफ्फरपुर, वैशाली, छपरा और मोतिहारी में भी इस पर हत्या और लूटपाट के मामले दर्ज हैं। इसी प्रकार राजवीर पर भी मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में हत्या लूटपाट के छह मामले दर्ज हैं।

वह फिलहाल मोतिहारी के प्रमोद हत्याकांड और कपिल वस्त्रालय लूट मामले में फरार चल रहा था। मिथिलेश उर्फ दारा पर भी आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। प्रेम, राकेश सिंह, मुकेश कुमार पर भी कई मामले दर्ज हैं। एसएसपी ने कहा कि घटना को अंजाम देने के बाद सभी रुपसपुर थाना क्षेत्र में  अपने किराये के मकान में चले गए थे। वहां पर लूट पाट के कुछ आभूषण  छुपाकर रख दिए और फिर बचे हुए आभूषण  लेकर मुजफ्फरपुर के स्वर्णकार प्रेम कुमार को  बेच दिए । पुलिस ने रुपसपुर में छापेमारी कर लूट गया 100 ग्राम सोना और डेढ़ किलो चांदी भी बरामद कर ली, इसके साथ ही मुजफ्फरपुर के स्वर्णकार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: अजमेर/ ऊंटड़ा में एक साथ 66 जोड़ों का निकाह, विवाह प्रमाण पत्र बांटे हाथों-हाथ

यह खबर भी पढ़े: एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर कोर्ट के फैसले के विरोध में चाकसू बंद के तहत निकाली रैली, सैकड़ों लोगों ने लिया भाग

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended