संजीवनी टुडे

बैंक कर्मचारी बन मोबाइल पर ओटीपी नंबर पूछ खाते से निकाले चौरासी हजार रुपये

संजीवनी टुडे 27-11-2020 08:54:16

बैंक कर्मचारी बन मोबाइल पर ओटीपी नंबर पूछ खाते से निकाले चौरासी हजार रुपये


जयपुर। कोतवाली थाना इलाके में शातिर ठगों द्वारा बैंक कर्मचारी बनकर एक व्यक्ति  को पांच हजार रीवार्ड पॉइंट बदल पांच हजार रुपये खाते में डालने का झांसा देकर  मोबाइल पर ओटीपी नंबर पूछकर चौरासी हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। इस वारदात का पता चलने पर पीडित कोतवाली थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जांच अधिकारी एएसआई महावीर प्रसाद ने बताया कि मिश्रा राजाजी का रास्ता चांदपोल बाजार निवासी नरेन्द्र कुमार मिश्रा जो पेशे से वकील है इनके पास एसबीआई बैंक का कार्ड है और उसके मोबाइल पर एक युवती का कॉल आया, जिसने अपना नाम आलिया खान बताते हुए स्वयं को बैंक कर्मचारी बताते हुए एसबीआई कार्ड में पांच हजार रीवार्ड पॉइंट होने की जानकारी दी। बातचीत के दौरान झांसा देकर रीवार्ड पॉइंट को बदलकर अकाउंट में पांच हजार रुपये जमा कराने की बात कही। 

बातों में आने पर मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर पूछ लिया, जिसके बाद बैंक खाते से 84 हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़त को ऑनलाइन ठगी का पता चलने पर थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर ठगों की तलाश कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: शनिवार को गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, कोरोना वैक्सीन पर कर सकते हैं बड़ी घोषणा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended