संजीवनी टुडे

सिक्योरिटी गार्ड रिवाल्वर और 10 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 13-10-2020 18:17:47

सिक्योरिटी गार्ड रिवाल्वर और 10 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार


जयपुर। जयपुर ग्रामीण जिले के मनोहरपुर थाना पुलिस ने ऑपरेशन हाइवे क्लीन के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए ढाई करोड़ रुपये की ज्वेलरी की 10 लाख रुपये से अधिक की राशि की टेक्स चोरी करते हुए एक बन्द बॉडी पिकअप को जब्त कर एक सिक्योरिटी गार्ड को गिरफ्तार किया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के 10 लाख रुपये बचाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड बेशकीमती ज्वैलरी को चोरी छिपे एक पिकअप में जयपुर से दिल्ली ले जा रहा था। उसके कब्जे से पुलिस ने 32 बोर की एक रिवॉल्वर व 10 कारतूस बरामद कर लिए है।

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि सुरक्षाकर्मी सत्य प्रकाश (33) निवासी गोरखपुर यूपी हाल कांती नगर पोलोविक्ट्री को गिरफ्तार किया गया है। मौके पर  जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) विभाग के एन्टी एवीजन अधिकारी धर्मवीर चौधरी को बुलाया गया, जिनके द्वारा गाड़ी में मिले अलग अलग फर्मों के ज्वैलरी के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

मनोहरपुरथानाप्रभारी रामश्वरूप बैरवा ने बताया कि पुलिस टीम सोमवार रात को नाकाबंदी कर रही थी। तभी जयपुर से दिल्ली की तरफ जा रही एक बंद बॉडी पिकअप संदिग्ध नजर आई। पुलिस ने उसे मनोहरपुर टोल नाके से पहले रुकवाकर चैक किया। तब ड्राइवर व सिक्योरिटी गार्ड जवाब देने में टालमटोल करने लगे तो संदेह होने पर पिकअप की तलाशी ली गई तो उसमें जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर)  की चोरी कर लगभग ढाई करोड़ की ज्वैलरी दिल्ली ले जाने का मामला सामने आया। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सिक्योरिटी गार्ड सत्य प्रकाश को रिवाल्वर और 10 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। 

यह खबर भी पढ़े: महिला अत्याचार प्रकरणों मेें जागरूकता लाने हेतु राजस्थान पुलिस ने शुरू किया विशेष अभियान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended