संजीवनी टुडे

40 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाकर फरार, गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 01-10-2020 18:46:58

40 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाकर फरार


नई दिल्ली​। रोहिणी जिले के साऊथ रोहिणी इलाके में बीती रात एक चिट फंड धोखेबाजी का मामला सामने आया। वारदात में दंपति लोगों के 40 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाकर फरार हो गए। जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके घर से चिट फंड के काम आने वाली रसीदें, कम्पयूटर आदि सामान जब्त किया है। वारदात के बाद से ही सैकेंड़ों लोग थाने पर देर रात से ही इक्ट्ठा हैं।

सेक्टर-3 रोहिणी इलाके में रहने वाले मुर्दूल अरोड़ा, मनोज, अंकित आदी लोग साऊथ रोहिणी थाने पहुंचे। जिन्होंने बताया कि इलाके में रहने वाले महेन्द्रा चावला और उनकी पत्नी रेनू चावला करीब आठ सौ लोगों के 40 करोड़ रुपये से ज्यादा रुपये लेकर फरार हो गए हैं। जिनका फोन भी स्वीच ऑफ है। उनका घर और गारमेंटस की दुकान पर भी ताला लगा हुआ है। उनके दो कर्मचारी एल्बर्ट और मनीष भी फरार हैं। दोनों पब्लिक डिलिंग किया करते थे। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंची। जिन्होंने दंपत्ति के दो से तीन मोबाइल फोन नंबर पर उनसे संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन उनका पता नहीं चला। लेकिन इेर रात को पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई। लोगों ने बताया कि दंपत्ति इलाके में पिछले 25 साल से रहकर चिट फंड का काम कर रहे हैं। टाइम पर वह पैसे वापिस भी कर दिया करते थे। 

मार्च महीने से जब से कोरोना शुरू हुआ। किसी को पैसे नहीं दिये और न ही किसी ने उनके पास जमा किये थे। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि पिछले करीब दो दशक से दंपति यहां पर कमेटी डालती थी और लकी ड्रा के ग्रुप चलाती थी। उसने अलग अलग स्कीम के 50 से ज्यादा ग्रुप बना रखे थे। जिसमें लोग मासिक पैसा देते थे। इस महिला ने गैरकानूनी तरीके से इनाम देने इत्यादि के बाकायदा कार्ड प्रिंट करवाये हुए थे। जिनमें पैसे की एंट्री भी की जाती थी। इलाके के भोले भाले लोगों ने इनाम और ज्यादा मुनाफे के झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपये जमा करवा दिए। 

जिनमें छोटी छोटी घरेलू बचत करने वाली सैंकड़ों महिलाएं भी शामिल हैं। इसमें वो महिलाएं भी शामिल थी। जो घरों व फैक्ट्रियों में नौकरी करती हैं और महीने के हजार रुपये ही जमा करके कुछ पैसे इक्ट्ठा करती थी। फिलहाल किसके कितने रुपये जमा है। इस बारे में पुलिस अब शिकायतकर्ताओं से उनसे लिखित शिकायत लेकर उनके पैसे वापिस करवाने की कोशिश कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: हाथरस रेप केस को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended