संजीवनी टुडे

चित्रकूट विधायक से दो लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, सतना पुलिस को सौंपा

संजीवनी टुडे 02-08-2020 18:38:25

चित्रकूट विधायक से दो लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, सतना पुलिस को सौंपा


अनूपपुर। चित्रकूट से कांग्रेस विधायक नीलांशु चतुर्वेदी से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में दो व्यक्तियों को अनूपपुर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था, जिनमें एक एक नाबालिग भी शामिल है, जबकि दूसरा लेबर कांट्रेक्टर है। उनके कब्जे से वह मोबाइल फोन भी जब्त किया है, जिससे फोन कर फिरौती की मांग की गई थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को देर रात में सतना पुलिस को सौंप दिया। सतना पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार अपने साथ ले गई।अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन ने रविवार को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपितों के बारे में सतना पुलिस को सूचना दी गई थी। सतना पुलिस आरोपितों को अपने साथ ले गई है। पूछताछ करेगी। 

उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम चित्रकूट विधायक के कम्प्यूटर ऑपरेटर विजय चतुर्वेदी के पास फोन करने वाले ने खुद को शैलजा भाई बताते हुए दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी और नहीं देने पर गोली चला देने की बात कहीं थी। इसके बाद दूसरा कॉल आरोपित ने विधायक के सहायक मुकंद को करते हुए फिर से रंगदारी मांगी थी। विधायक नीलांशु ने सतना एसपी रियाज इकबाल से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद साइबर सेल की मदद से आरोपितों का लोकेशन अनूपपुर मिला। तब से ही लगातार मोबाइल फोन की लोकेशन को ट्रेस किया जा रहा था। अनूपपुर कोतवाली पुलिस को जैसे ही लोकेशन मिली तो दो व्यक्तियों को अमरकंटक तिराहा से शनिवार को पकड़ लिया।

एक अरोपित सतना का है लेबर कांट्रेक्टर
एएसपी राजन के बताया कि पकड़े गए आरोपितों में एक सतना के मेहुती थाना कोटर का रहने वाला लेबर कांट्रेक्टर 25 वर्षीय सुखेन्द्र कुशवाहा पुत्र रघुराज कुशवाहा है, जबकि दूसरा आरोपित नाबालिग है और वह मजदूरी करता है। वह थाना करणपठार अनूपपुर का बताया गया है। पूछताछ में दोनों एक दूसरे पर बात टाल रहे हैं। स्पष्ट तौर पर नहीं बता रहे कि किस मकसद से किसने फोन किया था। दोनों से पूछताछ जारी है। अब सतना पुलिस ही आगे का ब्यौरा पूछताछ के बाद बता सकेगी। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। इनका नेटवर्क भी खंगाल रही है।

यह खबर भी पढ़े: तेलंगाना में कोरोना के 1891 नए मामले दर्ज, बीते 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में इंदिरा रसोई योजना के तहत गरीबों और जरूरतमंदों को मिलेगा 8 रुपए में शुद्ध पौष्टिक भोजन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended