संजीवनी टुडे

lock-down के बीच भांजे ने मामा की चाकू मारकर की हत्या, 4 साल पूर्व मृतक ने नशेबाजी के चलते घर से निकाला था

संजीवनी टुडे 30-03-2020 21:57:05

जिले में लॉक डाउन के बीच रेलबाजार थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े भांजे ने सड़क पर जा रहे मामा को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार रिश्ते का भी कत्ल कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी भांजे को हत्या में प्रयुक्त चाकू समेत गिरफ्तार कर लिया।



कानपुर। जिले में लॉक डाउन के बीच रेलबाजार थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े भांजे ने सड़क पर जा रहे मामा को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार रिश्ते का भी कत्ल कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी भांजे को हत्या में प्रयुक्त चाकू समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्रवाई शुरु कर दी है।

रेलबाजार थानाक्षेत्र के कुम्हार मंडी में रहने वाले सुरेश अपनी मां कमला और पत्नी मंजू के साथ रहता था। सोमवार को सुरेश राशन का फार्म भरवाने जा रहा था। इसी बीच रास्ते में उसके भांजे सुमित ने रोक लिया और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया। जिससे सुरेश वहीं पर गिर गया और घटना को अंजाम देकर भाग रहे आरोपित सुमित को पड़ोसी युवक रोहित ने पकड़ कर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को थाने ले गई। आनन-फानन में स्वजन सुरेश को निजी अस्पताल ले गए। हालत नाजुक होने पर डॉक्टर ने उन्हें हैलट अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। बड़े भाई हरिशंकर ने बताया कि सुरेश पुराने घर में मां के साथ रहता था और मेरा परिवार कैंट स्थित डीएसई लाइन में रहता हैं। भतीजे मोहित के मुताबिक सुमित नशे का आदी है और मना करने पर चाचा से खुन्नस मानता था। इसी के चलते उसने आज चाचा की हत्या कर दी।  

बुआ की हो चुकी है मौत

मोहित ने बताया कि बुआ की मौत हो जाने के बाद सुमित चाचा सुरेश के साथ पहले रहता था। नशेबाजी व गलत आदतों में पड़ जाने के कारण चाचा ने करीब चार साल पहले उसे घर से निकाल दिया था। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि आरोपित नशेबाज है, उसे हिरासत में ले लिया गया है। वहीं स्वजनों का कहना है कि आरोपित की नशेबाजी से तंग आकर उसे उन्होंने घर से बाहर निकाल दिया था। फिलहाल आरोपित से पूछताछ करने पर प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि आरोपित ने प्रॉपर्टी के लिए वारदात को अंजाम दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है और परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना अलर्ट: जयपुर शहर की सीमाएं सील, चारों और पुलिस जाब्ते की तैनाती

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended