संजीवनी टुडे

अपने ही ममेरे भाई पर लगाया शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप

संजीवनी टुडे 23-05-2020 07:42:05

जिले के जारी थाना में एक गर्भवती पीड़िता ग्राम सिकरी ने अपने ही ममेरे भाई तसव्वर खान पर शादी का झांसा देकर लगातार यौन शोषण का आरोप लगाते हुए उसके विरूद्ध एक प्राथमिकी दर्ज करायी है।


गुमला। जिले के जारी थाना में एक गर्भवती पीड़िता ग्राम सिकरी ने अपने ही ममेरे भाई तसव्वर खान पर शादी का झांसा देकर लगातार यौन शोषण का आरोप लगाते हुए उसके विरूद्ध एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। जारी पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आरोपी तसव्वर खान को गिरफ्तार कर शुक्रवार को  गुमला जेल भेज दिया। पीड़िता ने अपने फर्दबयान में कहा कि  आरोपी तसव्वर खान एक साल से शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण कर रहा था। जिससे वह गर्भवती है।

 उसे सूचना मिली कि तसव्वर खान इसी ईद के दुसरे दिन एक अन्य लड़की से शादी रचाने जा रहा है। तब वह थाना आकर मामला दर्ज करा रही है। पीड़िता का कहना है कि  तसव्वर खान ग्राम जमगई थाना चैनपुर उसका ममेरा भाई है। रिश्तेदार होने की वजह से वह बराबर घर आना-जाना करता था। करीब साल भर पूर्व उसने मेरी इच्छा के विरूद्ध बलात्कार किया। 

जब वह रोने लगी तो उसने कहा कि वह शादी कर लेगा,मगर यह बात किसी को बताना नहीं। वह उसके झांसे में आ गयी। इसके बाद वह लगातार मेरे घर आता था और मौका पाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था। इससे वह पांच माह पूर्व गर्भवती हो गयी। इसकी जानकारी घरवालों को भी हो गयी। 

इस मामले को लेकर गांव में पंचायती बैठक बुलायी गयी। आरोपी मनव्वर खान ने सभी के सामने अपना दोष भी स्वीकार कर लिया। जमगाई गांव के ही शेख ईदवा ने कहा कि शादी नहीं करोगी तो मनव्वर के द्वारा 20 हजार नगद,एक मोटर साईकिल व पांच एकड़ जमीन भी गांव में देगा। मगर परिवार वालों ने इस प्रस्ताव को मानने से इंकार कर दिया। तब शेख ईदवा ने कहा कि वह लड़की से अकेले में बात करना चाहता है। तब मैने शेख ईदवा को अपने घर के कमरे में ले गयी। वह रेप के लेकर अश्लील बातें पुछने लगा। जब मैने उसका विरोध किया तो उसने मुझे चरित्रहीन बताते हुए कहा कि तुम किसी के साथ भी सो सकती हो। मेरे साथ भी संबंध बना लो, मैं तुम्हे पैसा दूंगा। इसके बाद वह गलत हरकतें करने लगा। वह कमरे से निकल कर बाहर गयी और अपने भाई को सारी बातें बता दी। इसके बाद पंचायती बैठक में हो –हंगामा होने लगा। 

शेख इदवा ने कहा कि तुम्हे गर्भपात हटाने के लिए 15 हजार दे रहे है । मामला को रफा-दफा करो। तुम्हारे साथ शादी नहीं होने देंगे।  युवती ने बताया कि लॉक डाउन के कारण हम लोग उस समय केस मुकदमा नही किये।   लेकिन  कुछ दिन पहले पता चला है कि शेख ईदवा चोरी छुपे तसव्वर खान की शादी अपने रिश्तेदार की लड़की के साथ ईद के दूसरे दिन करवाने जा रहे हैं। जबकि वह  तसव्वर खान से पांच माह का गर्भ से है।  थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया। इसके बाद शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया गया।

यह खबर भी पढ़े: बंगाल में भयंकर चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के कारण 86 लोगों की मौत, 10.5 लाख घर क्षतिग्रस्त

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended