संजीवनी टुडे

मनरेगा में फर्जी हाजिरी डालकर राशि गबन का आरोप

संजीवनी टुडे 28-05-2020 19:47:21

धमतरी जिले के नगरी ब्लाॅक के ग्राम पंचायत कोटगांव में मनरेगा योजना के तहत हुए तालाब निर्माण कार्याें में पंचायत द्वारा फर्जी हाजिरी डालकर राशि गबन करने का आरोप लगाया है।


धमतरी। धमतरी जिले के नगरी ब्लाॅक के ग्राम पंचायत कोटगांव में मनरेगा योजना के तहत हुए तालाब निर्माण कार्याें में पंचायत द्वारा फर्जी हाजिरी डालकर राशि गबन करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने गुरुवार को जिला पंचायत सीईओ के नाम ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग की है। 

ग्राम पंचायत कोटगांव के ग्रामीण दयाराम, लीलाराम, भोजराम, सेउकराम ध्रुव, कीर्तन ध्रुव, बेदन, लेखेद्र, हरीश कुमार, खेलूराम, सीताराम, थानसिंह, चैतूराम आदि जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे। मनरेगा योजना के तहत मस्टरोल में फर्जी हाजिरी डालने की शिकायत जिला पंचायत सीईओ से कर जांच की मांग की है। सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि गांव के जोगी, शीतला एवं महराजबंद तालाब में मनरेगा योजना के तहत कार्य हुआ है। यहां निर्माण के दौरान पंचायत के कर्मचारियों ने सरपंच से मिलीभगत कर फर्जी हाजिरी डालकर राशि गबन करने का आरोप लगाया है। इसके पहले शिकायत पर जनपद पंचायत के अधिकारी पिछले दिनों गांव पहुंचे। 

अधिकारियों ने शिकायत के आधार पर मजदूरों का बयान लेकर जांच किए हैं। इसमें गड़बड़ी सामने आई है। जांच के लिए दूसरी बार अधिकारी गांव पहुंचे और पंचायत में उपस्थित मजदूरों का बयान लिए। बयान लेते समय सरपंच व पंचों द्वारा अधिकारियों पर दबाव बनाने का आरोप शिकायतकर्ताओं ने लगाया है। साथ ही मजदूरों से पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा गाली-गलौज करने का भी आरोप लगाया है। जांच कार्रवाई सही नहीं होने पर शिकायतकर्ताओं ने इसकी शिकायत पंचायत मंत्री से करने की बात कही है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस: अमेरिका में 99 हजार लोगों की मौत, पूरी दुनिया में 57 लाख से ज्यादा संक्रमित

यह खबर भी पढ़े: गृह मंत्रालय ने कहा- लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन को लेकर वायरल हो रही खबरे फेक, जाने हकीकत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended