संजीवनी टुडे

अवैध वसूली की शिकायत पर मंडार चेकपोस्ट पर ACB की दबिश, मिले 1.85 लाख रूपये

संजीवनी टुडे 21-10-2020 13:43:50

इस दौरान चैकपोस्ट पर कार्यरत अधिकारियों से एसीबी की टीम को 1 लाख 85 हजार रुपए नकद मिले हैं।


सिरोही। जिले के मंडार चेकपोस्ट पर एसीबी की बड़ी कार्रवाई हुई है। एसीबी ने बुधवार अलसुबह चेकपोस्ट पर सर्च अभियान चलाकर औचक निरीक्षण किया। 

इस दौरान चैकपोस्ट पर कार्यरत अधिकारियों से एसीबी की टीम को 1 लाख 85 हजार रुपए नकद मिले हैं। अब इस राशि का चालान बुक से मिलान किया जा रहा है। एसीबी को अंदेशा है कि ट्रक चालकों से चेकपोस्ट पर अवैध वसूली हो रही थी।

दिवाली से पहले परिवहन विभाग में एसीबी की कार्रवाई से हडक़ंप मच गया है। डीआईजी विष्णुकांत के निर्देश पर इस कार्रवाई को एसीबी के एसीपी नारायण सिंह राजपुरोहित ने अंजाम दिया है। 

इससे पहले मंगलवार को भी कोटा एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए भारत सरकार के यूआईडीएआई (भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण) के नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यरत सहायक महानिदेशक पंकज गोयल को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते नई दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय से रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। 

संभवत: राजस्थान में एसीबी के इतिहास की ये पहली बड़ी कार्रवाई है, जिसमें एसीबी ने दिल्ली जाकर किसी बड़े अफसर को रंगे हाथों ट्रेप किया है। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान मंत्री परिषद का बड़ा फैसला, किसानों के हितों के संरक्षण के लिए बुलाया जायेगा विधानसभा का विशेष सत्र

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended