संजीवनी टुडे

अत्यधिक प्रदूषण के कारण कुछ समय स्कूल बंद करने पर करे विचार: केजरीवाल

संजीवनी टुडे 07-11-2017 16:31:36

Kejriwals thoughts on some time off school due to excessive pollution Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शहर में प्रदूषण के बढ़ते हुए स्तर को देखते हुए शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से स्कूलों को कुछ समय के लिए बंद करने पर विचार करने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़े: वीडियो: विदेश में फंसे भारतीय, लोगों से की मदद की गुहार

  

केजरीवाल ने आज ट्वीट कर दिल्ली में प्रढते प्रदूषण पर चिंता जताते हुए कहा कि दिल्ली गैस चेम्बर बन गयी है और हर साल इस मौसम में करीब एक माह तक यही हाल रहता है। उन्होंने कहा “प्रदूषण के उच्च स्तर को देखते हुए मैंने शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से स्कूलों को कुछ दिन बंद रखने पर विचार करने का अनुरोध किया है।

 

भारतीय चिकिस्ता संघ (आईएमए) ने भी बच्चों की सेहत पर वायु प्रदूषण के खतरनाक प्रभावों को देखते हुए दिल्ली सरकार से अपील की है कि वह स्कूलों में आउटडोर खेलों और ऐसी अन्य गतिविधियों को बंद करवाए। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर हेलीकाप्टर से पानी का छिड़काव करने का अनुरोध किया था ताकि प्रदूषण के स्तर को कम किया जा सके। उसने कहा था कि वह इसका खर्च वहन करने को तैयार है।

यह भी पढ़े: वीडियो: पत्रकार पर क्रोधित हुई राधे मां, सुनाई खरी खोटी

आज सुबह 10 बजे तक, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने वायु गुणवत्ता की स्थिति ‘बेहद गंभीर’ दर्ज की जिसका अभिप्राय है कि प्रदूषण बहुत ज्यादा बढ़ गया है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended