संजीवनी टुडे

आतंकी घुसपैठ सेना ने की नाकाम, दो आतंकी ढेर

संजीवनी टुडे 05-11-2017 20:59:07

Military infiltration force fails two militant piles

नई दिल्ली।  सेना ने रविवार को उत्तरी कश्मीर के उड़ी (बारामुला) सेक्टर में एलओसी (नियंत्रण रेखा)पर घुसपैठ का प्रयास नाकाम बनाते हुए दो पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकियों को मार गिराया।

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को उड़ी सेक्टर में एलओसी से सटे दुलांजा गांव के आगे गश्त कर रहे सेना के जवानों ने तड़के गुलाम कश्मीर से कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं। उन्होंने उसी समय आसपास की चौकियों को सचेत कर खुद वहां नाका लगाया। कुछ देर बाद जवानों ने गुलाम कश्मीर की तरफ से घुसपैठियों के एक दल को भारतीय इलाके में घुसते देखा। उन्होंने उसी समय घुसपैठियों को ललकारा और वहां मुठभेड़ शुरू हो गई जो सुबह साढ़े सात बजे तक चली।

आतंकियों की तरफ से गोलियां चलना बंद होने के बाद कुछ देर तक जवानों ने इंतजार किया और फिर उन्होंने मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली। जवानों को वहां गोलियों से छलनी दो शव मिले। मारे गए आतंकियों के पास से दो एसाल्ट राइफलें, आठ मैगजीन, चार हथगोले, कुछ नक्शे, तार काटने का सामान, सूखे मेवे, कुछ दवाएं, सीरिंज, फोन व एक डायरी बरामद की गई है। मुठभेड़ स्थल  की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान जारी रखा गया है। दो दिन पहले कुपवाड़ा जिले के मच्छल सेक्टर में एक आतंकी घुसपैठ के प्रयास में मारा गया था। जबकि कुछ अन्य भाग निकले थे।

यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

मारे गए आतंकियों के अन्य साथियों की तलाश में सेना ने सीमा से सटे क्षेत्रों को घेरा हुआ है। वहीं राज्य के पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने ट्वीट कर इस घुसपैठ के प्रयास को पाकिस्तानी सेना का बार्डर एक्शन टीम (बैट) एक्शन करार दिया, जिसे सेना ने पूरी तरह नाकाम बनाया है। वहीं सैन्य अधिकारियों की मानें तो यह बैट दस्ता नहीं था, बल्कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद फैलाने आ रहे पांच से छह आतंकियों का एक दल था जिनमें दो आतंकी मारे गए, जबकि अन्य वापस भाग निकले।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended