संजीवनी टुडे

भारत- बांग्लादेश सीमा पर लागू होगी धारा 144

संजीवनी टुडे 29-11-2016 21:22:00

Section 144 shall apply to the Indo Bangladesh border

जलपाईगुडी। बांग्लादेश से सटे सीमावर्ती इलाके में तस्करी व घुसपैठ पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से धारा 144 लागू किये जाने का ऐलान किया गया है। जिले के सीमावर्ती इलाके में दिसंबर महीने के पहले सप्ताह से अगले साल फरवरी तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी। जिलाधिकारी मुक्ता आर्य ने इस आशय की जानकारी दी। 

कहा गया है कि जिला प्रशासन को खुफिया जानकारी मिली है कि जलपाईगुडी जिले के भारत - बांग्लादेश सीमा पर तस्करी व अन्य असामाजिक क्रियाकलाप जारी है, जिससे यहां रहने आम लोगों को जीवन बसर करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। यही कारण है कि जिला प्रशासन की ओर से 11 दिसम्बर से सात बजे शाम से सुबह छह बजे तक बांग्लादेश सीमा क्षेत्र के कडी निगरानी की जायेगी। सीमा के आठ किमी दायरे में चावल, दाल, चीनी, नमक लाने - पहुंचानेवालों को कडी निगरानी से गुजरना पडेगा। इतना ही नहीं ट्रकों से गायों को लाने पहुंचाने पर भी निषेधाज्ञा जारी रहेगी। अगले सात आठ फरवरी तक सीमाक्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी। 

इसके साथ ही भारत-बांग्लादेश सीमा पर लगे कंटीले तार के 300 मीटर दायरे में रात के समय गायों को इकट्ठा नहीं किया जा सकेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि इससे पहले इस वर्ष 16 अगस्त से 11 अक्टूबर तक सीमावर्ती क्षेत्र में धारा 144 लागू की गयी थी। बीच में कुछ समय के लिए निषेधाज्ञा हटा ली गयी थी। निषेधाज्ञा से सीमा सुरक्षा बल को भी मदद की उम्मीद जताई गई है।

 

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

 

More From national

loading...
Trending Now