संजीवनी टुडे

करीब दो सप्ताह के एशिया दौरे पर ट्रम्प, इन देशों का करेंगे दौरा

संजीवनी टुडे 04-11-2017 14:15:34

Trump on tour of Asia for nearly two weeks visits to these countries

वाशिंगटन। पूर्व एशिया सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप फिलीपींस यात्रा को एक दिन बढ़ाएंगे। यह सम्मलेन फिलीपींस में 14 नवम्बर को होगा। ट्रंप अपनी यात्रा के दौरान जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम और फिलीपींस में रुकेंगे। करीब दो सप्ताह की एशिया यात्रा ट्रम्प की अभी तक की सबसे लंबी विदेश यात्रा होगी।

यह भी पढ़े: VIDEO : शाहपुरा हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई, कई लोग गंभीर रूप से घायल

चीन के विदेश उपमंत्री झेंग जेगुआंग ने शुक्रवार (3 नवंबर) को कहा कि चीन और अमेरिका यह सुनिश्चित करने की कोशिश रहे हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चीन यात्रा ऐतिहासिक रुप से सफल हो। झेंग ने कहा कि राष्ट्रपति शी ट्रंप की अगवानी करेंगे। अप्रैल में अमेरिका यात्रा के दौरान शी का अमेरिकी राष्ट्रपति ने शानदार स्वागत किया था. झेंग ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘शानदार स्वागत, औपचारिक वार्ता के अलावा दोनों राष्ट्रपति अनौपचारिक संवाद भी करेंगे।’’

यह भी पढ़े: इस युवक की ट्रेफिक पुलिस ने जमकर की पिटाई, देखे वीडियो

उन्होंने कहा कि दोनों नेता परस्पर चिंता के बड़े मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे, कारोबारी समुदाय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और संवाददाता सम्मेलन करेंगे। एशिया के लिए उड़ान भरने से पहले हवाई द्वीप पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप ने वहां हुए उनके स्वागत के लिए धन्यवाद किया। इसे लेकर ट्रंप ने एक ट्वीट भी किया। आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप की पहली एशिया यात्रा का मकसद पुराने संबधों को मजबूत करना’’ और नए संबंधों को आगे बढ़ाना है। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From world

loading...
Trending Now
Recommended