संजीवनी टुडे

निर्णायक टी-20 मैच पर मंडराए बारिश के बादल, अभ्यास हुआ रद्द

संजीवनी टुडे 06-11-2017 19:18:30

Rain cloud over decisive T 20 match practice canceled

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच के आयोजन को केवल 24 घंटे बाकी रह गए हैं और ऐसे में सोमवार को हुई जोरदार बारिश ने इस मैच के आयोजन को खतरे में डाल दिया है। दोनों टीमों के बीच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा। 

यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार शाम सात बजे से टी-20 मैच खेला जाएगा, जिसके 40,000 से भी अधिक टिकट बिक चुके हैं। खबरों के मुताबिक दोनों टीमें रविवार रात को तिरुवनंतपुरम पहुंच गई हैं और लीला कोवालम लक्जरी होटल में रह रही हैं, भारी बारिश के कारण खिलाड़ियों ने अपना अभ्यास रद्द कर दिया। 

 India vs New Zealand, Live Rajkot T20 matches, Shreyas Iyer, Hardik Pandya out, भारत बनाम न्यूजीलैंड, लाइव राजकोट टी20 मैच, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या आउट,

इस कारण, भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री अपने सहायक कोच संजय बांगर के साथ कुछ समय निकालकर सुबह श्री पद्मनाभा स्वामी मंदिर पहुंचे। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दो साथी खिलाड़ी केरल सरकार की ओर से आयोजित एक समारोह में शामिल होने के लिए चंद्रशेखरन नायर स्टेडियम पहुंचे, इस समारोह का शीर्षक 'से यस टु क्रिकेट एंड नो टु ड्रग्स' था। इस समारोह में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी शामिल हुए, इसमें कोहली ने स्कूली छात्रों की मौजूदगी में शपथ भी ली। 

 Final match, Kanpur ODI, india vs newzealand, greenpark stadium, cricket news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, कानपुर वनडे, क्रिकेट न्यूज, भारतीय टीम, IND vs NZ, live cricket score, India vs New Zealand

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर करे मजबूत 
टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पंड्या को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हार्दिक पंड्या पिछले कुछ मैचों में नाकाम रहे हैं, लेकिन कप्तान ने उनका बचाव किया है और वह कल के मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। पिछले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों को भी पिच पर संघर्ष करते देखा गया था। जसप्रीत बुमराह के अलावा, भारतीय टीम के किसी भी गेंदबाज की गेंदबाजी पिच पर कमाल नहीं कर पाई, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी। 

India, Sri Lanka, ODI series, Mahendra Singh Dhoni, 300th ODI,भारत,श्रीलंका,वनडे सीरीज,महेंद्र सिंह धोनी,300वां वनडे

न्यूजीलैंड टीम भी मजबूत 
न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए, तो उसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन नियमित नहीं। सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम का प्रदर्शन हर क्षेत्र में खराब था, लेकिन दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन वापसी करते हुए अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों का अच्छे से सामना किया है जबकि उनके स्पिनर्स और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया है। 

 India v New Zealand, India beat New Zealand by 40 runs, equal to 1-1 series, भारत बनाम न्यूजीलैंड, भारत को न्यूजीलैंड ने 40 रन से दी मात, सीरीज 1-1 से बराबर

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

दोनों टीमें:

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज। 

न्यूजीलैंड: 
केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर, ट्रैंट बोल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, कॉलिन मुनरो और ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर)।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended