संजीवनी टुडे

सुप्रीम कोर्ट ने बैंक खातों से आधार को लिंक कराने पर अंतरिम रोक से किया इनकार

संजीवनी टुडे 04-11-2017 00:54:05

Supreme Court refuses to intervene with bank accounts

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बैंक खातों से आधार को लिंक कराने पर अंतरिम रोक से मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आज इस पर सुनवाई करते हुए टेलिकॉम कंपनियों और बैंकों को कहा कि वो बार-बार ग्राहकों को मोबाइल नंबर और बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाले मैसेज भेजकर परेशान ना करें। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फैसला संविधान पीठ पर छोड़ दिया है। दरअसल आज सुप्रीम कोर्ट ने आधार कानून की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली 4 याचिका पर सुनवाई की।

यह भी पढ़े: VIDEO: रूह कांप जाने वाली ठण्ड में इन्होने रचा ली शादी

गौरतलब है कि कंपनियों की ओर से ग्राहकों को बार- बार मेसेज भेजकर आगाह किया जा रहा है कि अगर उन्होंने आधार से लिंक नहीं किया तो उनका अकाउंट डीऐक्टिवेट हो जाएगा। हालांकि केन्द्र सरकार ने इस बात से साफ इनकार किया कि ऐसे मेसेज भेजे गए हैं। इस पर जस्टिस ए. के. सीकरी ने कहा, 'मैं कहना नहीं चाहता पर मुझे भी ऐसे मेसेज मिले हैं।' कोर्ट ने इन संस्थानों को इस तरह लोगों को डराने से बचने के लिए कहा है।

यह भी पढ़े: VIDEO: 2 लड़कियों ने कार में किया ऐसा गन्दा काम, जिसे देख उड़ जायेगे आपके होश!
सुप्रीम कोर्ट में लंबित याचिकाओं के मद्देनजर 25 अक्तूबर को केंद्र सरकार ने आधार लिंक कराने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 मार्च, 2018 करने का फैसला किया है। ये सुविधा उनके लिए है जिनके पास आधार नंबर नहीं है। जिनके पास पहले से आधार है, उनके लिए लिंक कराने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर, 2017 है। सुप्रीम कोर्ट में दिए गए केंद्र सरकार के हलफनामा में कहा गया है कि सभी मोबाइल धारकों को 6 फरवरी तक अपने आधार कार्ड से लिंक करवाना होगा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended