संजीवनी टुडे

फाइनेंस नहीं चुकाने और चेक बाउंस का आरोप : दो लाख 89 हजार का जुर्माना, तीन माह कैद की सजा

संजीवनी टुडे 29-11-2016 20:56:40

Czech finance and bounced him of not paying two lakh 89 thousand fined sentenced to three months imprisonment

छतरपुर। न्यायिक अधिकारी प्रथम श्रेणी सदाशिव दांगौड़े की अदालत ने मंगलवार को धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को दोषी करार देते हुए आरोपी के ऊपर दो लाख 89 हजार 605 रुपये का जुर्माना लगाकर तीन माह की कैद की सजा दी है।

एडवोकेट लखन राजपूत ने बताया...
महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड शाखा छतरपुर के मैनेजर जीतेन्द्र मिश्रा ने कोर्ट में एक मामला पेश किया था, कि 21 अप्रैल 2016 को गणपत पुत्र मुन्ना सिंह निवासी कर्रा ने तीन लाख 15 हजार रुपए का फाइनेंस लिया था। इसने फाइनेंस ट्रैक्टर लेने के लिए कराया था। इस ऋण राशि का भुगतान गणपत को किस्तों में अदा करना था। गणपत से किश्ते निर्धारित समय पर नहीं दी  गयी। तब गणपत ने एक लाख 74 हजार 661 रुपए चुकाने के लिए चैक दिया। गणपत के खाते में पर्याप्त धनराशि न होने पर बैंक ने चैक को बाउंस कर दिया। नोटिस देने पर भी गणपत ने राशि का भुगतान नहीं किया।

अदालत ने आरोपी गणपत को आइपीसी की धारा 138 के तहत दोषी ठहराया। और गणपत के ऊपर दो लाख 89 हजार 605 रुपये का जुर्माना लगाया। साथ ही तीन माह की कैद की सजा सुनाई। जुर्माने  की राशि में से दो लाख 84 हजार 605 रुपये बतौर प्रतिकर फाइनेंस कम्पनी को देने का भी आदेश दिया।

यह भी पढ़े : OMG! उम्र 10 साल, वजन 192 Kg... इतना मोटा की दूर-दूर से देखने आते है लोग

यह भी पढ़े....पकडे गए फिल्मों को लीक करने वाले मुन्नाभाई

यह भी पढ़े : ऐसा केवल india में ही हो सकता है... देशी जुगाड़ देख मुस्कुरा देंगे आप !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From crime

loading...
Trending Now
Recommended