संजीवनी टुडे

छह घंटे तक चली कार्रवाई में 80 हजार लीटर कच्ची शराब नष्ट, 200 लीटर हथकढ़ शराब बरामद

संजीवनी टुडे 04-12-2020 06:51:17

छह घंटे तक चली कार्रवाई में 80 हजार लीटर कच्ची शराब नष्ट, 200 लीटर हथकढ़ शराब बरामद


श्रीगंगानगर। जिले में हिंदूमलकोट थानांतर्गत अवैध हथकढ़ शराब बनाने वालों पर गुरुवार को पुलिस ने दबिश देकर लगभग 80 हजार लीटर लाहन (कच्ची शराब) नष्ट की गई तथा 200 लीटर हथकढ़ शराब बरामद हुई है। थाना प्रभारी रामप्रताप वर्मा और पंजाब के निकटवर्ती सर्वर खुईयां थाना प्रभारी की अगुवाई में लगभग 100 पुलिसकर्मियों की चार पांच टीमों ने अलग-अलग दिशाओं से तड़के पांच बजे 500 एलएलपी की तरफ  बढ़ीं। इस चक के समीप गंग कैनाल नहर के एक तरफ  बेशुमार नाजायज भट्टियों से अवैध शराब बड़े पैमाने पर बनाने का काम चल रहा था। 

पुलिस की गाडिय़ों को बढ़ते देखकर शराब बनाने वालों की ओर से रास्तों पर नजर रखने वाले कारिंदों ने सूचना दे दी, जिससे शराब बनाने वाले चलती भट्टियां छोड़कर फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस को कोई भी नहीं मिला। लगभग 50 से अधिक भट्टियां गंग कैनाल की मेन फीडर के साथ-साथ खदानों में चलाई जा रही थीं। भट्टियों को तोडऩे का काम तत्काल ही शुरू कर दिया गया। इसके लिए जेसीबी मशीनों की मदद भी दी गई। यह कार्रवाई दोपहर साढ़े ग्यारह बजे तक चली। 

हिंदुमलकोट थाना प्रभारी रामप्रताप वर्मा ने बताया कि 50 से अधिक शराब की भट्टियों को तोड़ते हुए इनके तमाम उपकरण जब्त कर लिए गए, जिनमें ड्रम, पाइपें, अनेक प्रकार के बर्तन तथा शराब बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री भी शामिल है। उन्होंने बताया कि छापेमारी की कार्रवाई की सूचना मिल जाने के कारण कोई भी पकड़ में नहीं आया, लेकिन अनेक अज्ञात व्यक्तियों पर अवैध शराब बनाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: मास्क न पहनने वालों से Covid Center में सेवा करवाने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended