संजीवनी टुडे

आंखों से अश्‍लील हरकत करने वाले आरोपित को 2 वर्ष का कठोर कारावास

संजीवनी टुडे 26-02-2020 22:02:30

अमझेरा, भोई मोहल्‍ला में रहती है तथा आठवीं तक पढी है। वह सुबह ओटले पर खड़ी थी तो उसके घर के सामने से अभियुक्‍त निकला व उसके साथ छेड़छाड़ कर आंखों से अश्‍लील इशारा करता मस्जिद के अंदर घुस गया।


धार। विशेष न्‍यायालय धार न्यायाधीश वंदना राज पाण्‍डेय ने बुधवार को लैंगिक अपराधों के बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012, के अंतर्गत थाना अमझेरा के प्रकरण में निर्णय पारित करते हुए आरोपित मोहम्‍मद हुसैन (21) पुत्र हनीफ निवासी- ग्राम मांगरोल जिला जूनागढ़ गुजरात को धारा 509 भा.द.सं. में 01 वर्ष का साधारण कारावास एवं 300 रुपये के जुर्माने एवं धारा 11/12 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षकण अधिनियम 2012 में दो वर्ष का कठोर कारावास व 300 रुपये के जुर्माना से दण्डित किया है। अर्थदण्‍ड अदा न करने पर एक माह के अतिरिक्‍त कारावास से दण्डित किया जाएगा ।

सहायक मीडिया प्रभारी ललिता ब्राम्‍हणे ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 26 जुलाई 2018 को पीड़ित ने थाना अमझेरा में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी कि वह अमझेरा, भोई मोहल्‍ला में रहती है तथा आठवीं तक पढी है। वह सुबह ओटले पर खड़ी थी तो उसके घर के सामने से अभियुक्‍त निकला व उसके साथ छेड़छाड़ कर आंखों से अश्‍लील इशारा करता मस्जिद के अंदर घुस गया। उसने अपनी मां, मौसी व भाई को घटना बताई व उन्‍हें साथ लेकर थाने जाकर रिपोर्ट की। पुलिस ने अपराध धारा 354, 509 भा.द.सं. तथा 7/8 लैंगिक अपराधों से बालकों का सरंक्षण अधिनियम 2012 का कायम कर विवेचना में लिया गया। 

सम्‍पूर्ण अनुसंधान उपरांत न्‍यायालय में अभियोग पत्र प्रस्‍तुत किया गया। उक्‍त प्रकरण इस न्‍यायालय को सत्र न्‍यायाधीश के आदेशानुसार 28 जनवरी 2020 को अंतरण पर प्राप्‍त हुआ। न्‍यायालय द्वारा अभियोजन के प्रकरण को प्रमाणित मानकर आरोपित को दण्डित किया गया। इस प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी आरती अग्रवाल द्वारा की गई।

यह खबर भी पढ़े: केजरीवाल ने कहा- मैं फिर से गृहमंत्री से अपील करता हूँ दिल्ली में हालात को काबू करने के लिए सेना...

यह खबर भी पढ़े: शहीद हेड कांस्टेबल रतनलाल के परिजनों को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ का मुआवजा

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From crime

Trending Now
Recommended