संजीवनी टुडे

मुकुल रॉय ने थामा बीजेपी का हाथ, केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने की अगुवाई

संजीवनी टुडे 03-11-2017 19:08:59

नई दिल्ली।  मुकुल राय जो कभी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बाद सबसे शक्तिशाली नेता माने जाते थे, ने शुक्रवार को बीजेपी का हाथ थाम लिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी में उनका स्‍वागत किया है।  

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: कभी नहीं देखा होगा आपने समुद्र का ऐसा रूप

  

इस अवसर पर मंच पर मौजूद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 'मुकुल रॉय के अनुभव का पार्टी को लाभ मिलेगा। प्रसाद ने कहा कि मुकुल राय तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्य रहे हैं और उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को सत्ता में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। राय ने प्रभावशाली तरीके से माकपा के 30 वर्षों के शासन के दौरान जारी ज्यादती के खिलाफ संघर्ष किया और उस समय माकपा के आतंक को समाप्त करने में हिम्मत से लड़े। उन्होंने कहा कि भाजपा का विस्तार हो रहा है और हमारा क्षेत्र बढ़ रहा है। मुकुल राय के भाजपा में आने से संगठन के विस्तार में मदद मिलेगी और बंगाल में हमारा विस्तार होगा। 

यह भी पढ़े: VIDEO: जब सरेआम लड़कियों के ग्रुप में हुई बुरी तरह से लड़ाई

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मिलकर टीएमसी की स्थापना करने वालों में शामिल रहे मुकुल रॉय यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। मुकुल रॉय के भाजपा में शामिल होने की अटकलें काफी दिनों से चल रही थीं। 

पिछले माह ही राज्यसभा से उनका इस्तीफा मंजूर किया गया था। राय ने 11 अक्तूबर को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा था। इस अवसर पर मुकुल राय ने कहा कि उनका पूरा विश्वास है कि भाजपा के समर्थन के बिना तृणमूल कांग्रेस बंगाल में सत्ता में नहीं पहुंच सकती थी।  1998 में वह भाजपा के साथ मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ी, 1999 में तृणमूल राजग की सहयोगी बनकर चुनाव लड़ी और ममता वाजपेयी सरकार में मंत्री भी बनीं। उन्होंने कहा कि भाजपा साम्प्रदायिक नहीं बल्कि धर्मनिरपेक्ष ताकत है और आने वाले समय में वह बंगाल में सत्ता में आएगी। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended