संजीवनी टुडे

विदेशों में माइनिंग कंपनी बनाने का झांसा देकर 1.55 करोड ठगे

संजीवनी टुडे 05-07-2020 22:11:15

विदेशों में माइनिंग कंपनी बनाने का झांसा देकर 1.55 करोड ठगे


पानीपत। कर्नाटक निवासी माइनिंग कारोबारी पिता व पुत्र ने पानीपत के दो युवकों को विदेशों में माइनिंग के काम में साझेदार बनाने का झांसा देकर 1.55 करोड़ रुपये की ठगी कर ली। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर रविवार को थाना मॉडल टाउन पुलिस ने आरोपित पति व इसकी पुत्री पर छह आरोपों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जसविंद्र पुत्र बंता सिंह निवासी विराट नगर, पानीपत ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में बताया कि वेंकट अशोक कुमार रेड्डी निवासी बैंगलुरू, कर्नाटक के साथ उनके 30 साल पुराने संबंध है। वहीं 21 मार्च 2018 को वेंकट अशोक उनके घर आया था, इस दौरान वह अफ्रीका महाद्वीप के देश तंजानिया में माइनिंग का कार्य कर रहा था। वेंकट ने जसविंद्र को माइनिंग के कार्य में हिस्सेदारी करने का आफर देते हुए बताया कि जल्द ही वह जिम्बावे व दुबई में माइनिंग का काम शुरू करेगा और इसके लिए वह कंपनी बनाएगा और कंपनी में हिस्सेदारी करने वालों का शेयर होगा, वेंकट ने सिंह को झांसा दिया कि माइनिंग के कार्य में जो भी रकम लगेगी वह दो साल में डेढ गुना हो जाएगी। 

सिंह, वेंकट के झांसे में आ गए और उन्होंने अपनी पुत्र अमनदीप के एक करोड रूपये व इसके मित्र रणपाल सिंह राणा निवासी गांव तामशाबाद जिला पानीपत के 55.22 लाख रुपये वेंकट अशोक कुमार रेड्डी व इसकी पुत्री मेघना रेड्डी की कंपनी में लगवा दिए। वहीं पिता व पुत्री ने अपनी कंपनी में उनके पुत्र अमनदीप व इसके मित्र राणा से ली गई नगदी कुल 15522000 रूपये को अपनी कंपनी में ट्रांसफार किया और न ही दोनों को कंपनी का डायरेक्टर बनाया। सिंह ने बताया कि आरोपितों ने नई कंपनी बनाने व बैंक अकाउंट खोलने का झांसा देकर उनके पुत्र अमनदीप व राणा के कोरे कागजातों पर साइन भी करवा लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि वंकट अशोक कुमार रेड्डी व इसकी पुत्री मेघना ने उनके पुत्र अमनदीप व इसके मित्र रणपाल सिंह राणा के साथ धोखाधड़ी की और इनकी रकम को ठग लिया। 

वहीं सिंह की शिकायत पर थाना मॉडल टाउन पुलिस ने पिता अशोक व पुत्री मेघना के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406, 467, 468, 471, 120-बी के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर, शिकायतकर्ता जसविंद्र ने बताया कि बताया कि आरोपित पिता अशोक व इसकी पुत्री मेघना अधिकतर विदेशों में रहते है, इसके मद्देनजर पानीपत पुलिस को आरोपितों लुक आउठ नोटिस व रेड कॉनर आदेश के तहत इनके पासपोर्ट जब्त करने चाहिए। दूसरी ओर, पानीपत पुलिस के प्रवक्ता अनिल कुमार ने बताया कि कर्नाटक निवासी माइनिंग कारोबारी व इसकी पुत्री पर नगदी ठगी समेत छह आरोपों में थाना मॉडल टाउन पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

यह खबर भी पढ़े: सक्षम पिछड़ी जाति यादव, कुर्मी, कुशवाहा समाज आरक्षण छोड़ें : पप्पू यादव

यह खबर भी पढ़े: होम्योपैथी से कोरोना का उपचार, दो से 14 दिन में स्वस्थ्य हुए मरीज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended