संजीवनी टुडे

राज्यसभा सांसद बनाने का झांसा देकर तांत्रिक से ठग लिए 13.25 लाख, मामला दर्ज

संजीवनी टुडे 02-07-2020 19:32:03

राज्यसभा सांसद बनाने का झांसा देकर तांत्रिक से ठग लिए 13.25 लाख, मामला दर्ज


धर्मशाला। धर्मशाला के साथ लगती ग्राम पंचायत सराह में एक तांत्रिक से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। सराह गांव के तांत्रिक विकास कुमार को एक व्यक्ति ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद बनाने का लालच देकर 13.25 लाख रुपए का चूना लगा दिया।  विकास ने धर्मशाला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवा दिया है। आरोपी नीलेश ठकर ओडिशा (उड़ीसा) का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने सराह गांव के तांत्रिक विकास कुमार को बताया कि उसके संबंध उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ घनिष्ट संबंध हैं तथा वह चाहे तो उसे राज्यसभा में सदस्य मनोनीत करवा सकता है। इसके चलते तांत्रिक विकास कुमार ने लोक निर्माण विभाग से हाल ही में सेवानिवृत हुए पिता के पैसों से राज्यसभा में सांसद मनोनीत होने के लालच से लाखों रुपए नीलेश के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवा दिए।

पुलिस को दी शिकायत में विकास ने आरोप लगाया कि ओडिशा के रहने वाले नीलेश ठकर की राजनीति में अच्छी पकड़ और बड़े नेताओं व आला अधिकारियों से पहचान थी जिसके चलते वह उसके झांसे में आ गया और उसके बताए बैंक अकाउंट में 13.25 लाख रुपए ट्रांसफर करवा दिए। लेकिन जैसे ही रुपए ट्रांसफर हुए उसने अपने सारे टेलीफोन व अन्य संपर्क बंद कर लिए हैं। तांत्रिक विकास कुमार सराह गांव में ही तंत्र विद्या का काम करता है। ओडिशा के रहने वाले नीलेश ठकर ने तंत्र की दीक्षा लेने के लिए उससे संपर्क साधा और सिद्धि प्राप्त करने के लिए वह एक माह तक सराह गांव में तांत्रिक विकास के पास ही ठहर कर साधना करने लगा। इसी दौरान उसने तांत्रिक को अपने झांसे में लेकर इस ठगी को अंजाम दिया। 

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि पुलिस थाना धर्मशाला में पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी की कॉल डिटेल की जांच के लिए सम्बधित कंपनी को पत्र भेजा है। साथ ही उसके बैंक अंकाउट की भी जांच की जा रही है।  

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From crime

Trending Now
Recommended