संजीवनी टुडे

नए कांग्रेस भवन का शिलान्यास करेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी व भूपेश बघेल

संजीवनी टुडे 19-08-2020 18:25:24

नए कांग्रेस भवन का शिलान्यास करेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी व भूपेश बघेल


दुर्ग। जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण एवं दुर्ग शहर का नया कांग्रेस भवन का शिलान्यास 20 अगस्त को राजीव गांधी के जयंती के अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के प्रभारी पी एल पुनिया, महासचिव मोतीलाल वोरा , प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, पी एच ई मंत्री गुरु रुद्र कुमार, प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव, कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के द्वारा ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम किया जाएगा।

 इस अवसर पर जिला के प्रभारी एवं खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, दुर्ग विधायक अरुण वोरा प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे। जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण के अध्यक्ष निर्मल कोसरे ने बताया कि छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में राजीव गांधी की जयंती के शुभ अवसर पर "राजीव भवन" जिला कांग्रेस कार्यालय का भूमि पूजन किया जा रहा है। जिला कार्यालय भवन का स्वरूप प्रदेश के राजीव भवन के तर्ज पर एक ही आकृति के पूरे प्रदेश का जिला कार्यालय होगा। नए भवन बनने से संगठनात्मक कार्यो में तेजी आएगी। जिले में कांग्रेस के संगठन को मजबूती मिलेगी। 

प्रवक्ता नीलेश चौबे ने जानकारी दी कि दुर्ग ग्रामीण व शहर के लिए नए कांग्रेस भवन जिसके ग्राउंड फ्लोर में 300 लोगों के लिए मीटिंग हॉल, वेटिंग हॉल, ब्लॉक अध्यक्षों की बैठने की व्यवस्था तथा प्रथम तल में जिला ग्रामीण एवं शहर के अध्यक्ष के लिए कक्ष, कोषाध्यक्ष, मीडिया प्रभारी, कंप्यूटर कक्ष, एवं फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्षों के लिए बैठने की व्यवस्था होगी, प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए कॉन्फ्रेंस हॉल एवं वेटिंग हाल होगा। उक्त कांग्रेस भवन पुराने कांग्रेस भवन को तोड़कर लगभग 25 हजार स्क्वायर फीट भूमि में बनेगा। जिसका निर्माण ग्राउंड फ्लोर में 5500 वर्ग फीट एवं फर्स्ट फ्लोर में 5700 वर्ग फीट में निर्माण होगा बाकी स्थल पार्किंग एवं वृक्षारोपण के लिए रहेगा। 

यह खबर भी पढ़े: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा-किसी भी चुनौती से निपटने के लिए नौसेना पर पूरा भरोसा

यह खबर भी पढ़े: आज है वर्ल्ड फोटोग्राफी डे, इन वेबसाइट पर फोटो अपलोड करके कमाएं पैसे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From chittorgarh

Trending Now
Recommended