संजीवनी टुडे

फ्लाइट से 3 लाख 22 हजार कोरोना वैक्सीन रायपुर पहुंची

संजीवनी टुडे 13-01-2021 19:52:36

छत्तीसगढ़ राज्य के लिए कोरोना वैक्सिन (कोवि शिल्ड) की पहली खेप के रूप में 3 लाख 22 हजार वैक्सीन आज दोपहर फ्लाइट से माना एयरपोर्ट पहुंची।


रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के लिए कोरोना वैक्सिन (कोवि शिल्ड) की पहली खेप के रूप में 3 लाख 22 हजार वैक्सीन आज दोपहर फ्लाइट से माना एयरपोर्ट पहुंची। यह वैक्सीन सिरम इंस्टीट्यूट पुणे से भेजी गई है, जिसे रायपुर के वैक्सीन भंडार गृह में रखा गया है। इसे राज्य के सभी जिलों में भेजा जाएगा। इस अवसर पर महापौर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा, राज्य टीकाकरण अधिकारी डाॅ अमर सिंह ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी रायपुर डाॅ मीरा बघेल, टीकाकरण के नोडल अधिकारी सुश्री शिम्मि नाहिद भी उपस्थित थी।
 
डिप्टी कलेक्टर एवं जिले में टीकाकरण के नोडल अधिकारी सुश्री शिम्मी नाहिद ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा टीकाकरण के संबंध में पूरी तैयारी कर ली गई है उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए जिले के 7 जगहों को चिन्हित किया गया हैं। प्रत्येक दिवस में एक केंद्र में 100 व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। टीका लगाने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया गया है। पूर्व में ही उसे सूचना दे दी जाएगी।    इसी तरह आज टीकाकरण कार्य में संलग्न किए गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण भी आयोजित किया गया। 

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तानी अखबारों सेः कामकाज से नाराज इमरान खान ने अपने मंत्रियों की ली क्लास

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From chittorgarh

Trending Now
Recommended