संजीवनी टुडे

बिना मास्क मोटरसाइकिल पर घूमने वालों के सीधे घर पर नोटिस भेज रही ट्रैफिक पुलिस

संजीवनी टुडे 14-08-2020 15:41:06

कोरोना की रोकथाम के लिए कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन में संचालित जागरूकता महा-अभियान में कोविड स्पेशल फोर्स और सामाजिक संगठन लगातार शहर की बस्तियों में भी पहुंच रहे हैं।


रायपुर। कोरोना की रोकथाम के लिए कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन में संचालित जागरूकता महा-अभियान में कोविड स्पेशल फोर्स और सामाजिक संगठन लगातार शहर की बस्तियों में भी पहुंच रहे हैं। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देश पर बिना मास्क मोटरसाइकिल में सड़कों पर निकलने वालों पर अब यातायात पुलिस भी हाईटेक कैमरे से निगरानी कर उनके घर के पते पर नोटिस थमा रही है। नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देशन में सभी जोन कमिश्नर और उनके साथ संलग्न स्व सहायता समूह की महिलाएं और नगर निगम का दस्ता भी पूरे शहर में घूम कर जुर्माने की कार्रवाई कर रहा है। 

जिला प्रशासन, जिला पुलिस, नगर निगम की संयुक्त टीम लगातार चौक-चौराहों पर चालानी कार्यवाही कर लोगों को सजग कर रही है। जिला पंचायत के सीईओ डॉ. गौरव कुमार सिंह के नेतृत्व में इस महा-अभियान से अब सामाजिक संस्थाओं के साथ वेलफेयर एसोसिएशन, मोहल्ला समितियों के साथ ही एक बड़ा जागरूक वर्ग लोगों को सजग करने अपनी बड़ी भूमिका निभा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने, दूरी बनाए रखने व भीड़-भाड़ में जाने से बचने की अपील भी आम लोगों से की जा रही है। इन सामूहिक प्रयासों से रायपुर के व्यवसायियों ने भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने दुकानों में बिना मास्क के आने पर रोक-टोक कर रहे हैं एवं दुकानों पर रस्सियों के सहारे बेरिकेटिंग कर सामाजिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित कर रहे हैं। 

जिला प्रशासन के निर्देश पर दुकानों पर विक्रय या नि:शुल्क वितरण हेतु 50 मास्क रखने हेतु भी विक्रेता जागरुक हैं। कोविड स्पेशल फोर्स गुरुवार को कई रिहायशी व व्यावसायिक परिसरों, सब्जी बाजारों में पहुंची और लोगों को कोरोना से बचाव हेतु जागरूक किया। स्वयंसेवी संगठनों के साथ जिला व पुलिस अधिकारियों का विशेष दस्ता न्यू राजेंद्र सब्जी बाजार, अमलीडीह बाजार, तेलीबांधा सब्जी बाजार और बीटीआई बाजार क्षेत्र में गई। दोपहिया वाहनों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर आईटीएमएस के हाईटेक कैमरों से निगरानी की जा रही है। समझाने के बाद भी लापरवाही बरतने वालों को यातायात पुलिस नोटिस भेज रही है।  

यह खबर भी पढ़े: KGF 2 में विलेन अधीरा का किरदार निभा रहे है संजय दत्त, कैंसर ट्रीटमेंट के बीच कैसे पूरी करेंगे शूटिंग, कार्तिक गौड़ा ने दिया जवाब

यह खबर भी पढ़े: श्रीदेवी की 57वीं जयंती पर बोनी कपूर ने लिखा भावुक नोट, काश तुम यहां होती हमारी खुशी तुम्हारे बिना अधूरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From chhattisgarh

Trending Now
Recommended