संजीवनी टुडे

आत्मसमर्पित नक्सली के निशानदेही पर 02 लाख रुपये सहित नक्सल वर्दी व अन्य सामग्री बरामद

संजीवनी टुडे 25-11-2020 12:32:56

आत्मसमर्पित नक्सली सोमडूवेट्टी उर्फ नवीन की निशानदेही पर पुलिस ने नक्सल सप्लाई नेटवर्क का 02 लाख रुपये नकद और नक्सल वर्दी सहित अन्य सामग्री बरामद किया है।


दंतेवाड़ा। आत्मसमर्पित नक्सली सोमडूवेट्टी उर्फ नवीन की निशानदेही पर पुलिस ने नक्सल सप्लाई नेटवर्क का 02 लाख रुपये नकद और नक्सल वर्दी सहित अन्य सामग्री बरामद किया है। सोमडू के मुताबिक नक्सली हथियार खरीदने के लिए छत्तीसगढ़ से बाहर जाने की फिराक में थे, जिसे पुलिस ने विफल कर दिया है।

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने आज बताया कि पुलिस के समक्ष 01 इनामी नक्सली सोमडू वेट्टी सहित कुल 05 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था, जिसमें दरभा डिवीजन का प्लाटून सेक्शन डिप्टी कमांडर सोमडू वेट्टी उर्फ नवीन से पूछताछ पर, नक्सली सप्लाई नेटवर्क के कमलेश (एलओएस )कमांडर, मंगतू(कटेकल्याण एरिया कमेटी सचिव), संजू (कांगेरवेली एरिया कमेटीडीवीसीएम), उमेश उर्फ सुरेश के बारे में जानकारी मिली। 

आत्मसमर्पित नक्सली सोमडू ने नक्सलियों की सप्लाई टीम के पास बड़ेगुडरा, छोटे गुडरा और एटेपाल के ठिकाने में नक्सलियों की वर्दी, वर्दी के कपड़े, हथियार खरीदने के लिए नकद राशि, नक्सली साहित्य और बिजली का तार छिपाकर रखने की की बात कही थी।सूचना पर पुलिस टीम सोमडू को साथ लेकर  तलाशी के लिए रवाना हुई। सोमडू के बताए ठिकाने से 01 बैग मिला जिसमें 02 लाख रुपये, नक्सलियों की वर्दी, सहित अन्य सामग्री बरामद की गई। 

सोमडू के मुताबिक प्रदीप और कमलेश हथियार खरीदने के लिए छत्तीसगढ़ से बाहर जाने की फिराक में थे। फिलहाल सोमडू से और भी महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है। साथ ही नक्सलियों के सप्लाई लाइन के बारे में और जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: आर्थिक रूप से सक्षम परिवार मदरसों की बजाय कॉनवेन्ट स्कूलों को दे रहे तरजीह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From chhattisgarh

Trending Now
Recommended