संजीवनी टुडे

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर एपेडिमिक एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश

संजीवनी टुडे 29-09-2020 19:13:40

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर एपेडिमिक एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश


रायपुर। राजधानी में लॉक डाउन हटने के पहले दिन मंगलवार को कलेक्टर डॉ. एस. भारती दासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने शहर के कई भीड़ वाले क्षेत्रों का दौरा क‍िया। कोविड-19 की रोकथाम व नियंत्रण के लिए कलेक्टर और एसएसपी के साथ कोरोना योद्धाओं का दलजारी  जागरुकता महाअभियान के तहत शहर के विभिन्न बाजारों में पहुंचा। कलेक्टर, एएसएसपी और कोरोना वारियर्स की टीम ने संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनने, दूरी बनाए रखने व भीड़-भाड़ में जाने से बचने की ह‍िदायत लोगों को दी। उन्होंने कहा कि इन सामूहिक प्रयासों से रायपुर के व्यवसायी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने-अपने दुकानों में बिना मास्क के आने पर रोक-टोक करें। दुकानों पर रस्सियों के सहारे बेरिकेटिंग कर सामाजिक दूरी के नियम का पालन तय करने के निर्देश भी दिए। जिला पुलिस, नगर निगम की संयुक्त टीम को लगातार चौक-चौराहों पर चालानी कार्रवाई कर लोगों को सजग करने कहा। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालो पर एपेडिमिक एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए शहर के सभी चौक-चौराहों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, बिना मास्क मोटरसाइक‍िल में सड़कों पर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दोपहिया वाहनों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर आईटीएमएस के हाइटेक कैमरों से निगरानी की जा रही है। ह‍िदायत के बाद भी लापरवाही बरतने वालों को यातायात पुलिस नोटिस भेज रही है। लोग जागरूक हो और नियमों का पालन करें। बताया गया कि नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देशन में सभी जोन कमिश्नर और उनके साथ संलग्न स्व-सहायता समूह की महिलाएं और नगर निगम का दस्ता पूरे शहर में घूम कर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने कार्रवाई करेगा। 

जिला पंचायत के सीईओ डॉ. गौरव कुमार सिंह के नेतृत्व में लोगों को जागरूक करने इस महा-अभियान से सामाजिक संस्थाओं के साथ वेलफेयर एसोसिएशन, मोहल्ला समिति अपनी बड़ी भूमिका निभा रहा है। इसी कड़ी में अनलॉक के पहले दिन कोरोना योद्धाओं का दल मंगलवार को कई सब्जी बाजारों में पहुंचा। लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया। जिला प्रशासन,नगर निगम व पुलिस अधिकारियों का दस्ता ने शास्त्री बाजार, बीटीआई बाजार, लोधीपारा सब्जी बाजार,संजय गांधी बाजार रेलवे स्टेशन और खमतराई बाजार पहुंचा था।

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने किया 1332 करोड़ रुपये की 68 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From chhattisgarh

Trending Now
Recommended