संजीवनी टुडे

कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं किसान : केदार कश्यप

संजीवनी टुडे 28-11-2020 15:09:13

भाजपा के पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने शन‍िवार को बयान जारी कर कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के द्वारा एक माह विलंब से धान खरीदी के चलते किसान औने-पौने दाम पर धान बिचौलियों को बेचने मजबूर हुए हैं।


जगदलपुर। भाजपा के पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने शन‍िवार को बयान जारी कर कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के द्वारा एक माह विलंब से धान खरीदी के चलते किसान औने-पौने दाम पर धान बिचौलियों को बेचने मजबूर हुए हैं। असमय बारिश और मौसम की मार से किसानों का धान खराब हो गया। कटाई मिजांई के समय किसानों को हुई क्षति को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। 

सरकार किसानों के फसल को पहुंची क्षति का शीघ्र मूल्यांकन कर उन्हें मुआवज़ा देना चहिए। 01 दिसंबर से धान खरीदी का निर्देश है, लेकिन अभी तकखरीदी केंद्रों पर बारदाने की व्यवस्था नहीं हो पाई है। किसानों का पंजीयन भी नहीं हो पाया है। इन परिस्थितियों में सरकार केवल दिखावे के लिए खरीदी करेगी, ऐसा प्रतीत हो रहा है। सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा किसान भुगत रहे हैं।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस सरकार की दोगली मानसिकता के चलते इस वर्ष भी अन्नदाता को धान बेचने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। कांग्रेस की सरकार गतवर्ष के फसल की पूरी राशि भी किसानों को नहीं दे पा रही है। सरकार किसानों को उनकी फसल की पूरी राशि देने के लिए गांधी परिवार की जयंती या पुण्यतिथि का इंतजार करती है, क्योंकि कांग्रेस सरकार की निष्ठा केवल कांग्रेस परिवार के प्रति है। किसानों के पसीने से उनका कोई सरोकार नहीं है। 

कांग्रेस सरकार तत्काल किसानों को उनकी फसल का भुगतान करें साथ ही बेमौसम बारिश से हुए नुकसान की भरपाई करे। पंजीयन की व्यवस्था को सुदृढ़करने के साथ ही खरीदी केंद्रों में बारदाने की व्यवस्था तत्काल किया जावे,अन्यथा इन मांगों को लेकर किसानों के साथ भारतीय जनता पार्टी भी सड़क परसंघर्ष करने के लिये मजबूर होगी।

यह खबर भी पढ़े: टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले कुछ कंडोम एड अश्लील फिल्मों की तरह दिखते हैं, युवाओं के दिमाग को करते हैं प्रभावित: हाईकोर्ट

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, भारत में तैयार होगी स्पुतनिक वी की 10 करोड़ खुराक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From chhattisgarh

Trending Now
Recommended