संजीवनी टुडे

जैपेनीज इंसेफेलाइटिस टीका लगाने लगी पालकों की भीड़

संजीवनी टुडे 27-11-2020 14:42:38

धमतरी जिले में मच्छर की बीमारी से बचाव के लिए जैपेनीज इंसेफेलाइटिस टीका जिले में 23 नवंबर से लगाया जा रहा है।


धमतरी। धमतरी जिले में मच्छर की बीमारी से बचाव के लिए जैपेनीज  इंसेफेलाइटिस टीका जिले में 23 नवंबर से लगाया जा रहा है। इसके तहत तिथिवार अलग-अलग स्कूलों में टीकाकरण के लिए दिन घोषित किया गया है। 27 नवंबर को जेई टीकाकरण के तहत बच्चों को टीका लगाया गया। 

जानकारी के बाद बड़ी संख्या में स्कूल पहुंचे पालक बच्चों को टीका लगवाया। यहां 150 से अधिक बच्चों को टीका लगाया गया। स्कूल में टीकाकरण के लिए स्कूली बच्चों और पालकों की भीड़ लगी रही। यहां मेला सा-माहौल रहा। इस अवसर पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता संगीता साहू, कुलेश्वरी नागरची के अलावा विद्यालय के स्टाफ व पालक उपस्थित थे। 

सीएमओ डा डीके तुर्रे ने बताया कि इस अभियान में एक साल से 15 साल तक की उम्र के दो लाख 57 हजार 160 बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। आंगनबाड़ी आने वाले छः साल तक के सभी बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। स्कूलों में आने वाले छः साल से 15 साल तक के सभी बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। 

छत्तीसगढ़ में यह अभियान धमतरी सहित बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले में चलाया जा रहा है। इस अभियान में एएनएम, मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और स्कूल के शिक्षक अपनी सहभागिता निभा रहे हैं। जिले में 18 दिसम्र तक जैपेनीज  इंसेफेलाइटिस टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: 'आश्रम 2' में अपनी बोल्ड अदाओं से बाबा को घायल करने वाली 'बबीता' की ये तस्वीरें मचा रही है सनसनी

यह खबर भी पढ़े: पति की प्रेम लीला का पता चला तो पत्नी ने पति को पिंजरे में बंद कर नदी में फेंका

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From chhattisgarh

Trending Now
Recommended