संजीवनी टुडे

सरकारी स्कूलों में होंगे युवा क्लब प्रारंभ, शिक्षा के साथ व्यक्तित्व का भी होगा सर्वांगीण विकास

संजीवनी टुडे 22-08-2019 17:37:49

प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में युवा क्लब प्रारंभ किए जाएंगे।


जयपुर। राजस्थान में युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए सामूहिक भावना विकसित करने के लिए प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में युवा क्लब प्रारंभ किए जाएंगे। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए राज्य सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 35.06 करोड़ रूपये राशि का बजट प्रावधान किया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के 14027 माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रति वर्ष युवा क्लब के तहत की जाने वाली गतिविधियों के लिए 25 हजार प्रति विद्यालय बजट आवंटित किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने यंग प्रोफेशनल के रिक्त पदों पर मांगे आवेदन, फीस- निःशुल्क

डोटासरा ने बताया कि विद्यालयों में युवा क्लब स्थापित किए जाने का उद्देश्य यह है कि इनके जरिए शिक्षा के साथ-साथ राजकीय विद्यालय के विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने बताया कि विद्यालयी युवा क्लब द्वारा इस तरह के आयोजन, गतिविधियां किए जाएंगे जिनसे विद्यार्थियों में परस्पर सद्भाव एवं समन्वय की भावना का विकास हो सके।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने बताया कि राज्य के प्रत्येक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक राजकीय विद्यालय में प्रारम्भ होने वाले युवा क्लब में कक्षा 9 से 12 तक के सभी छात्र शामिल होने के लिए पात्र होंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended