संजीवनी टुडे

इग्नू और एनएचएम के सहयोग से प्रशिक्षित होंगे सीएचओ

संजीवनी टुडे 13-05-2019 19:10:09


झांसी। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत आने वाले हैल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर नियुक्त होने वाले कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) को नियुक्ति के बाद 6 माह का ब्रिज कोर्से इग्नू और एनएचएम के सहयोग से करवाया जाएगा। इस कोर्स के बाद ही सीएचओ को अपने पद पर नियुक्ति मिलेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस कोर्से को कराये जाने की शुरुआत जनपद के जिला महिला अस्पताल में कर दी गई है। यहां 30 सदस्यों के बैच के प्रशिक्षण की तैयारी कर ली गई है। और जल्द ही मेडिकल कॉलेज में भी 60 सदस्यों के बैच का प्रशिक्षण शुरू कर दिया जाएगा। 

इसको लेकर सोमवार को इग्नू की सहायक क्षेत्रीय निदेशक डा. रीना, सिफ़प्सा के मंडलीय प्रबन्धक आनंद चौबे व मेडिकल कॉलेज की प्रधानाचार्य डा. साधना कौशिक की बैठक हुई। 

  सिफ़प्सा के मंडलीय प्रबन्धक आनंद चौबे ने बताया कि मण्डल में सिर्फ जिला महिला अस्पताल झांसी में 30 सदस्यों के प्रशिक्षण की सुविधा शुरू की गई है, ऐसे में 6 माह में सिर्फ 30 सदस्य ही सीएचओ के पद के लिए मान्य होंगे। जबकि पूरे मण्डल में सीएचओ की जल्द से जल्द नियुक्ति करानी है। ऐसे में मेडिकल कॉलेज में ट्रेनिंग सेंटर के लिए जल्द ही धनराशि निर्गत कर दी जाएगी, जिससे कि जल्द से जल्द ट्रेनिंग सेंटर का निर्माण हो। एनएचएम और इग्नू की यह नई पहल कार्यक्रम क्रियान्वयन के लिए बड़ा कदम होगा। 

 इग्नू की सहायक क्षेत्रीय निदेशक डा. रीना ने जिला अस्पताल में चल रहे ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण किया और वहां प्रशिक्षण ले रहे सीएचओ की समस्याओं का समाधान किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ऐसे कर सकते है आवेदन
आनंद चौबे ने बताया कि सीएचओ के लिए आवेदन करने के लिए एनएचएम की साइट पर सीधे आवेदन कर सकते हैं। मेरिट लिस्ट के बाद जो व्यक्ति नियुक्त होता है उसको 6 माह का ब्रिज कोर्से करने के बाद ही सीएचओ के पद पर नियुक्ति मिलती है।

More From career

Trending Now
Recommended