संजीवनी टुडे

UPSC Result 2019/सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, 829 उम्मीदवारों ने मारी बाजी, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

संजीवनी टुडे 04-08-2020 12:28:55

प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा में टॉप किया है। दूसरी रैंक पर जतिन किशोर और तीसरी रैंक पर प्रतिभा वर्मा रहे हैं।


नई दिल्ली। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विस एग्जाम 2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसके लिए प्रोवीजनल अपॉइन्टमेंट लिस्ट भी जारी कर दी गई है। यूपीएससी ने सितंबर 2019 में सिविल सर्विसेज़ एग्जाम की लिखित परीक्षा ली थी।

exam result

सिविल सर्विस एग्जाम में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है, जबकि दूसरी रैंक पर जतिन किशोर और तीसरी रैंक पर प्रतिभा वर्मा रहे हैं। इस एग्जाम में कुल 829 उम्मीदवारों ने बाजी मारी है। इनमें जनरल कैटेगरी के 304, ओबीसी के 251, एससी के 129 , EWS  के 78 और एसटी के 61 उम्मीदवार शामिल हैं।

exam result

उम्मीदवार अपना रिजल्ट www.upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। रिजल्ट में किसी तरह की समस्या को लेकर छात्र अपना आवेदन 15 दिन के अंदर दे सकते हैं। यूपीएससी उम्मीदवारों के मार्क्स रिजल्ट की घोषणा भी जल्दी की जाएगी। 

exam result

बता दें कि सिविल सर्विस लिखित परीक्षा सितंबर 2019 लिखित परीक्षा ली थी और 2020 फरवरी-अगस्त के बीच पर्सनालिटी टेस्ट, इंटरव्यू आयोजित किए गए। इंटरव्यू के आधार पर यूपीएससी ने लिस्ट जारी की है। हर साल IAS, IPS, IRS और IFS ऑफिसर बनने का बनने का ख्वाब देखने वाले लाखों उम्मीदवार यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा देते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: Coronavirus Live Updates/भारत में कोरोना का कहर,नए मामलों में अमेरिका को भी पीछे छोड़ा, अब तक 38938 ने तोडा दम

यह खबर भी पढ़े: अयोध्या की सीमाएं सील, SPG ने संभाला मोर्चा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा, स्थानीय निवासियों के लिए ये है नियम

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended