संजीवनी टुडे

यूपी: समापन की ओर बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन, जानिए अब क्या रहा हैं शेष

संजीवनी टुडे 22-05-2020 21:55:45

डीआईओएस ने इन उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शनिवार की शाम तक पूरा करने की बात कही है।


कासगंज। जनपद में चल रहे यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य समापन की ओर चल रहा है। शुक्रवार शाम तक मूल्यांकन होने के बाद अब हाईस्कूल की गणित की लगभग सात हजार व इंटरमीडिएट की जीव विज्ञान की लगभग 3400 उत्तर पुस्तिकाएं जांचने को शेष रह गईं। डीआईओएस ने इन उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शनिवार की शाम तक पूरा करने की बात कही है।

जनपद में उपलब्ध कराई गईं हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य श्रीगणेश इंटर कालेज व वीएवी इंटर कालेज में चल रहा है। गत 12 मई से परिषद के निर्देश पर मूल्यांकन कार्य शुरु कराया गया था। इंटरमीडिएट की 79267 व हाईस्कूल की 112341 उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन को आईं थीं, डीआईओएस आरएस सिंह राजपूत की निगरानी में लगातार मूल्यांकन कार्य चल रहा था।

शुक्रवार को डीआईओएस ने मूल्यांकन संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि श्रीगणेश इंटर कालेज में इंटरमीडिएट की 3374 उत्तर पुस्तिकाएं जीव विज्ञान की मूल्यांकन कार्य को शेष रह गई हैं। जबकि हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिकाएं वीएवी इंटर कालेज में जांची जा रही हैं। यहां भी शुक्रवार की शाम तक संस्कृत विषय का मूल्यांकन पूरा कर लिया गया। अब गणित विषय की लगभग सात हजार उत्तर पुस्तिकाएं जांचने को रह गई हैं।

उन्होंने बताया कि मूल्यांकन कार्य को समय से पूरा कराने के लिए उन्होंने समय बढ़ा दिया था, सुबह साढ़े आठ बजे से शाम छह बजे तक दोनों केंद्रों पर मूल्यांकन संबंधी कार्य किया जा रहा है। शनिवार की शाम तक मूल्यांकन संबंधी कार्य पूरा होने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़े: डॉ. हर्षवर्धन ने संभाला WHO की कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष का पद, कोरोना से निपटने में निभाएंगे अहम भूमिका

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान विमान हादसे पर PM मोदी ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए जताया दु:ख

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended