संजीवनी टुडे

विश्वविद्यालय ने बदला अपना पुराना सिस्टम, नहीं करना पड़ेगा रिजल्ट का लम्बा इंतजार

संजीवनी टुडे 18-04-2019 17:36:24


रिजल्ट डेस्क। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा में अब परीक्षार्थियों को रिजल्ट के लिए लम्बा इंतजार नहीं करना पड़ेगा और न ही रिजल्ट में त्रुटियों को लेकर छात्रों को परेशानी झेलनी पड़ेगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के सीसीडीसी प्रो.नीरज कुमार ने बताया कि वि.वि इन दिनों छात्रों के रिजल्ट को लेकर काफी गंभीर है और रिजल्ट को लेकर कोई फजीहत नहीं उठाना चाहता है।

इसलिए अब आई यू एम एस से वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय को लैस किया जाएगा। इंटीग्रेटेड यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट सिस्टम कागज, स्याही सहित सभी सामानों के साथ परीक्षा का रिजल्ट तैयार करेगा। सीसीडीसी प्रो. नीरज कुमार ने बताया कि इससे छात्रों का रिजल्ट समय से प्रकाशित होगा।

बता दें कि इसके पहले वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग अपने कर्मियों से परीक्षा का रिजल्ट बनवाता था। बाद में रिजल्ट बनाने का टेंडर हो गया और आउट सोर्सिंग एजेंसी से रिजल्ट बनवाया जाने लगा। आउटसोर्सिंग एजेंसी छात्रों को रिजल्ट देने के मामले में फिसड्डी साबित हुई।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आउट सोर्सिंग एजेंसी के कारण ही छात्रों को रिजल्ट के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ा और स्नातक से लेकर स्नातकोत्तर तक के सत्र पिछड़ गए। रिजल्ट को लेकर छात्रों ने कई बार आंदोलन भी किया था। अब रिजल्ट को लेकर वि.वि गंभीर हुआ है और इसकी प्रक्रिया में बुनियादी बदलाव किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended