संजीवनी टुडे

अपने करियर में सफलता पाने के लिए अपनाये ये टिप्स

संजीवनी टुडे 22-05-2019 08:13:21


डेस्क। आज हर इंसान अपने करियर मे सफल होने के लिए भाग दौड़ कर रहा है। लेकिन कुछ ही लोग सफल हो पते हैं।अगर आप आपने करियर के लिए भाग दौड़ कर रहे हैं। तो आज आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं।इन महत्वपूर्ण टिप्स को फोलो करें। सफलता जरूर मिलेगी। 
 

परिवार से दुरी न बनाए:  अक्सर देखा गया हैं की लोग आपने करियर निर्माण की चिंता में घर-परिवार को भूल जाते हैं। परेशानी और तकलीफ के वक्त परिवार ही काम आता है, इसलिए परिवार को पर्याप्त समय दें। पारिवारिक आमोद-प्रमोद से करियर का संघर्ष आसान हो जाता है तथा आप तनावमुक्त होकर करियर निर्माण की राह पर अग्रसर हो सकते हैं। 
 
ईमानदार रहें: आप सब जानते हैं झूठ ज्यादा देर टिकता नहीं है। अपने बारे में सही आकलन कर वास्तविक तस्वीर पेश करें। निष्ठापूर्ण व्यवहार की सभी कद्र करते हैं। अपने काम के प्रति आपकी ईमानदारी आपको करियर निर्माण में सर्वोच्च स्थान दिला सकती है। 

 

समय के अनुसार खुद को बदलें: उपभोक्ता वस्तुओं की तरह आज करियर निर्माण बाजार में उपलब्ध हो गया है। प्रतिस्पर्धा के बाजार में वही वस्तु टिक सकती है, जिसमें समयानुसार ढलने की प्रवृत्ति हो। करियर के बाजार में अपना मूल्य समझें और स्वयं को बिकाऊ बनाने का प्रयास करें। ध्यान रहे 'परिवर्तन ही संसार का नियम है। 

दूसरों से व्यवहार करना सीखें: नितांत निजी मामला आपका संघर्ष है। इसका असर दूसरों के साथ अपने व्यवहार में न आने दें। जो सभी के साथ मिलकर काम करना सीख लेता है वह पीछे मुड़कर नहीं देखता क्योंकि टीमवर्क के रूप में कार्य करना ही मैनेजमेंट का मूलमंत्र है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

ओवर एंबिशियस न बनें : महत्वाकांक्षा का होना प्रत्येक इंसान में जितना अच्छा है, उसकी अतिमहत्वाकांक्षा उतनी ही नुकसानदायक होती है क्योंकि 'अति सर्वत्र वर्जयेत.' किसी करिश्मे की उम्मीद न करें। सभी चीजें समय पर ही मिलती हैं। पहले अनुभव प्राप्त करें, फिर आकांक्षा करें। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended