संजीवनी टुडे

17 अगस्त से ऑनलाइन प्रारंभ होंगी तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष की कक्षाएं

संजीवनी टुडे 15-08-2020 15:01:25

कुछ ही दिन पहले तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, TSBIE ने तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष की कक्षाएं प्रारंभ करने के संबंध में आदेश दिया है।


डेस्क। कुछ ही दिन पहले तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, TSBIE ने तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष की कक्षाएं प्रारंभ करने के संबंध में आदेश दिया है। दरअसल आगामी 17 अगस्त से यह परीक्षा ऑनलाइन प्रारंभ होगी।  

ऐसा भी बताया जा रहा हैं कि यह कक्षाएं दूरदर्शन पर द्वितीय वर्ष के छात्रों हेतु ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से संचालित होने वाली हैं। दरअसल इन कक्षाओं संग प्रारंभ करने के लिए अंतिम चरण बोर्ड के जरिए आरम्भ किया जा रहा है। ऐसा कहा गया है कि लॉकडाउन चरण में, बोर्ड ने सिलेबस के ई-कंटेंट को बढ़ावा देना प्रारंभ कर दिया था। 

वहीं विषय विशेषज्ञों को उन विषयों की पहचान करने हेतु चुना, जो ई-कंटेंट में परिवर्तित होने की क्षमता रखते हैं। इसके सिवा एक मीडिया हाउस से TSBIE सचिव उमर जलील ने बात की। इस दौरान उन्होंने बोला, “हम पूर्व भी करीबन 40 प्रतिशत पाठ्यक्रम को ई-सामग्री में बदल चुके हैं, जिसे फरवरी तक DD-Yadagiri एवं T-SAT के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा।'' 

TSBIE ने अनेक तरीकों का प्रयास किया है, जिनके अनुसार वो प्रत्येक एक छात्र तक पहुंचने का कार्य कर सकते हैं। दरअसल यह उन छात्रों हेतु है, जिनके पास टेलीविजन, स्मार्टफोन या फिर इंटरनेट नहीं है। वहीं बोर्ड ने छात्र सेवा केंद्रों के रूप में 405 सरकारी कॉलेजों का इंतजाम किया है एवं इन केंद्रों में अध्यापक यह सुनिश्चित कर सकेंगे कि ऐसे छात्रों हेतु एक वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। 

यह खबर भी पढ़े: IPL से पहले सफेद दाढ़ी में नजर आये विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From career

Trending Now
Recommended