संजीवनी टुडे

Teacher Recruitment 2019: आर्मी पब्लिक स्कूलों में 8 हजार शिक्षक पदों पर निकली भर्ती

संजीवनी टुडे 12-09-2019 15:58:57

आर्मी स्कूल में टीचर के 8 हजार रिक्त पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है।


नई दिल्ली। अगर आप आर्मी पब्लिक स्कूल में टीचर की नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए यह बड़ी खुशखबरी है। आर्मी स्कूल में टीचर के 8 हजार रिक्त पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। दरअसल आर्मी वेल्फेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने पीजीटी/टीजीटी/पीआरटी के लगभग सभी विषयों के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखरी तारीख 22 सितंबर निर्धारित की गई है।

यह खबर भी पढ़ें: ​खुशखबरी: ब्रिटेन में पढ़ाई एवं नौकरी के लिए नई वीजा नीति की घोषणा

बता दे कि देशभर में विभन्न कैंट और सैन्य इलाकों में 137 आर्मी पब्लिक स्कूल हैं। इन स्कलों में टीचरों की बड़े स्तर पर भर्ती की जा रही है। ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 8000 टीचरों की भर्ती की जा रही है।

योग्यता-
PGT: उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मास्टर की डिग्री ली हो साथ ही बीएड परीक्षा 50 प्रतिशत अंक के साथ पास होना जरूरी है।

TGT: उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की हो, साथ ही बीएड परीक्षा 50 प्रतिशत अंक के साथ पास होना जरूरी है।

PRT: उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री, बीएड या फिर 2 साल का डिप्लोमा/ 4 साल का इंटीग्रेटेड कोर्स होना जरूरी है।

रिक्त पदों की संख्या- 8000 पद

आयु सीमा- TGT/PRT के पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए तथा PGT पदों के लिए 36 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन फीस- उम्मीदवार को इंटरनेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड के जरिए 500 रुपये आवेदन फीस देनी होगी।

आवेदन की आखिरी तारीख- 21 सितंबर 2019

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों को अंतिम चयन ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और टीचिंग स्किल्स और कंप्यूटर प्रोफिसिएंसी के इवैल्यूएशन के आधार पर किया जाएगा। स्क्रीनिंग टेस्ट को ऑनलाइन कराया जाएगा और MCQ फॉर्मेट में होगा।

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट: aps-csb.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended