संजीवनी टुडे

जीडी कॉलेज में नामांकन सीट बढ़ोतरी को लेकर छात्रसंघ ने सौंपा मांग पत्र

संजीवनी टुडे 13-07-2019 17:37:53

जीडी कॉलेज छात्र संघ ने अंतर-स्नातक के विज्ञान एवं कला संकाय में एक-एक सेक्शन सीट बढ़ाने हेतु प्राचार्य को मांग पत्र सौंपा है।


पटना। जीडी कॉलेज छात्र संघ ने अंतर-स्नातक के विज्ञान एवं कला संकाय में एक-एक सेक्शन सीट बढ़ाने हेतु प्राचार्य को मांग पत्र सौंपा है। मांग पत्र सौंपने के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश रंजन कुमार ने बताया कि सीट कम रहने के कारण अंतर स्नातक के नामांकन से हजारों छात्र-छात्रा वंचित रह गये हैं। सभी छात्र-छात्राएं रोज कॉलेज का चक्कर लगाकर वापस लौटने को मजबूर हैं।

महासचिव अमरेश कुमार एवं विश्वविद्यालय प्रतिनिधि मो फैयाज ने कहा कि शैक्षणिक जगत में छात्र हित सर्वोपरि है। लेकिन बिहार बोर्ड द्वारा जारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं स्पॉट नामांकन के बाद भी अच्छे अंक से उत्तीर्ण विज्ञान एवं कला संकाय में नामांकन से बहुत बड़ी संख्या में छात्र वंचित  हैं।

एनएसयूआई के जिला सचिव राहुल कुमार ने बताया कि जीडी कॉलेज बेगूसराय का ही नहीं, बल्कि बिहार के सिरमौर शिक्षण संस्थानों में से एक है और यह अपनी शैक्षणिक गरिमा और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा परीक्षा के लिए सुविख्यात है। अच्छे विद्यार्थियों के नामांकन की यह पहली पसंद हुआ करता है। लेकिन सीटों की अनुपलब्धता के कारण उनका नामांकन संभव नहीं हो पा रहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस वर्ष प्रदेश के अन्य शैक्षणिक संस्थानों में सीटों की बढ़ोतरी की गई है। लेकिन जीडी कॉलेज को यह न्याय नहीं मिला और नामांकन संख्या यथावत है। जीडी कॉलेज में कम से कम एक-एक सेक्शन सीटों की बढ़ोतरी नहीं होगा तो एनएसयूआई छात्र हितों को देखते हुए उग्र आंदोलन को बाध्य होगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended