संजीवनी टुडे

महिला एवं आर्थिक आरक्षण से लाभान्वित छात्रों ने कहा मोदी हैं तो अब आईआईटी मुमकिन है

संजीवनी टुडे 16-06-2019 04:28:00

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को महिला और आर्थिक आधार पर आरक्षण प्राप्त वर्ग की छात्र-छात्राएं आभार और बधाई देते थक नहीं रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सवर्णों को 10 प्रतिशत और महिलाओं को 17 प्रतिशत आरक्षण शिक्षण संस्थानों मे देने का निर्णय लिया था।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को महिला और आर्थिक आधार पर आरक्षण प्राप्त वर्ग की छात्र-छात्राएं आभार और बधाई देते थक नहीं रही हैं। इसके पीछे सच्चाई भी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सवर्णों को 10 प्रतिशत और महिलाओं को 17 प्रतिशत आरक्षण शिक्षण संस्थानों मे देने का निर्णय लिया था।

सूर्यश्री का जेईईई एडवांस में आल इंडिया रैंक 12,487 है। वहीं, सवर्ण आरक्षण मिलने से अनिकेत कुमार का एआईआर 20400 एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 2364 रैंक है। सूर्यश्री का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को महिलाएं विशेषकर युवा वर्ग की लड़कियों का भरपूर समर्थन महिला आरक्षण से मिल रहा है और भविष्य में भी मिलेगा।

सूर्यश्री के शब्दों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दादा के उम्र के हैं। इसलिए आशीर्वाद तो नहीं दे सकती हूं लेकिन उनके लिए ईश्वर से प्रार्थना करुंगी कि वे हमेशा स्वस्थ और प्रसन्न रहें। बेटियों की भलाई के लिए निर्णय लेते रहे। बेटियां का हमेशा पूरा समर्थन नरेन्द्र मोदी को प्राप्त होता रहेगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

अनिकेत का कहना है कि वह जाति से सवर्ण है। पिता की औसत मासिक आय चार-पांच हजार रुपये के बीच है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देकर उस जैसे गरीब सवर्णों को आईआईटी और अन्य उच्च तकनीकी शिक्षण संस्थानों में जाने का अवसर दिया है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का "सबका साथ, सबका विकास" का नारा हकीकत में चरितार्थ हो रहा हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended