संजीवनी टुडे

सरकारी नौकरी: अपेक्स एवं सहकारी बैंको में 715 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-09-2019 17:17:31

अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती के लिये आज से प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी।


जयपुर। राजस्थान में सहकारिता विभाग के माध्यम से अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती के लिये आज से प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने बताया कि सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से आयोजित इस प्रक्रिया में अपेक्स बैंक में छह वरिष्ठ प्रबंधक, 12 प्रबंधक तथा 29 बैंकिंग सहायक के पदों पर भर्ती की जायेगी। जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 102 प्रबंधक, 10 कम्प्यूटर प्रोग्रामर, 553 बैंकिंग सहायक तथा तीन स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती की जायेगी।

यह खबर भी पढ़ें: ​10वीं और 12वीं पास के लिए राज्य पुलिस में निकली 3450 पदों पर बंपर वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट सत्र के दौरान अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में रिक्त चल रहे पदों पर शीघ्र भर्ती की घोषणा को मूर्तरूप प्रदान करने के लिये विभाग द्वारा यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है ताकि पारदर्शी ढंग से पात्र एवं उत्कृष्ट आवेदकों का चयन हो सके।

यह खबर भी पढ़ें: ​Teacher Recruitment 2019: आर्मी पब्लिक स्कूलों में 8 हजार शिक्षक पदों पर निकली भर्ती

सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि उक्त पदों के लिये ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन माह नबम्बर 2019 में संभावित है। निर्धारित अवधि में परीक्षार्थियों द्वारा रजिस्ट्रेशन पूर्ण कर लिये जाने पर परिक्षार्थियों की संख्या के आधार पर परीक्षा की तिथि की घोषणा की जायेगी।

यह खबर भी पढ़ें: ​खुशखबरी: ब्रिटेन में पढ़ाई एवं नौकरी के लिए नई वीजा नीति की घोषणा

सहकारिता मंत्री ने बताया कि पूर्ण योग्यताएं रखने वाला कोई भी 18 वर्ष से 40 वर्ष तक की आयु का व्यक्ति सहकारी भर्ती बोर्ड की वेबसाइट www.rajcrb.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From career

Trending Now
Recommended