संजीवनी टुडे

विश्वविद्यालय के खराब परीक्षा परिणाम को लेकर सौपा ज्ञापन, 00, 01, 02, 03 सीरियल क्रमांक में मिले नम्बर

संजीवनी टुडे 12-07-2019 18:12:11

बहुत ही बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को शून्य 01, 02, 03 इस प्रकार के नम्बर सीरियल क्रमांक में दिया गया है।


शिक्षा डेस्क। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुक्रवार को बस्तर विश्वविद्यालय के खराब परीक्षा परिणाम के संबंध में ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर को कुलपति के नाम से दिया। विदित है कि जब से बस्तर विश्वविद्यालय का गठन हुआ है तब से ही पूरे विश्वविद्यालय का परीक्षा परिणाम बहुत ही निराशा जनक रहा है। इस वर्ष भी बस्तर विश्वविद्यालय साथ ही कांकेर जिले के सभी काॅलेजों का परीक्षा परिणाम बहुत ही खराब आया है।

अधिकांश काॅलेजों में देखा गया बहुत बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को फेल कर दिया गया है। बहुत ही बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को शून्य 01, 02, 03 इस प्रकार के नम्बर सीरियल क्रमांक में दिया गया है। एक ही नाम के विभिन्न छात्राओं को एक ही अंक दिये गये है। किसी भी संकाय के परीक्षा परिणाम 50 प्रतिशत भी नहीं है।

इस प्रकार के परीक्षा परिणाम को देखकर मन में संदेह उत्पन्न होता है कि उत्तर पुस्तिका की सही मूल्यांकन हुआ है अथवा नहीं, इससे छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मांग कि जल्द से जल्द पुनः संकाय से सभी उत्तर पुस्तिका का पुर्नमूल्यांकन किया जाये, साथ ही दोषी पाये जाने पर उक्त अधिकारियों शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाये, साथ ही पुर्नमूल्याकन का शुल्क नहीं लिया जाये।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से विभाग संयोजक अजितेश दत्ता राय, नगर मंत्री अजय ठाकुर, रोशन साहू, देवेश मिश्रा, आदित्य रजक, अरूण यादव, छाया देवांगन, यामनी देवांगन, आकाश राणा, लीना साहू, योेगेश जैन आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From career

Trending Now
Recommended